हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बिझड़ी में CITU कार्यकर्ताओं ने निकाली रैली, केंद्र व प्रदेश सरकार को बताया मजदूर विरोधी

बिझड़ी में सीटू के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के विरोध में रोष रैली निकाली. इस दौरान मजदूरों द्वारा सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की गई. सीटू का कहना है कि प्रदेश और केंद्र सरकार मजदूरों के विरोध में काम कर रही है.

CITU protest in hamirpur
CITU protest in hamirpur

By

Published : Sep 7, 2020, 11:13 PM IST

बड़सर/हमीरपुरः बिझड़ी में सीटू के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष कश्मीर सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में केंद्र व प्रदेश सरकार के विरोध में रोष रैली निकाली. सीटू के प्रदेश अध्यक्ष कश्मीर सिंह ठाकुर ने उपस्थित लोगों को बताया कि प्रदेश और केंद्र सरकार मजदूरों के विरोध में काम कर रही है. कामगारों को मनरेगा में रोजगार नहीं मिल पा रहा है. महंगाई ने गरीब लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है.

वीडियो.

उन्होंने यह भी कहा कि मजदूरों की दिहाड़ी 200 रुपये की बजाय 400 रुपये की जाए. बिजली-पानी के बिलों की बढ़ोतरी को वापस लिया जाए. बसों के किराए में हुई 25 प्रतिशत की वृद्धि को वापस लिया जाए. बस किराए में बढ़ोतरी, बिजली के बिलों में बढ़ोतरी से महंगाई बढ़ रही है, लेकिन कामगारों को मिलने वाले वेतन में कोई वृद्धि नहीं हो रही है. इस दौरान मजदूरों द्वारा सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की गई.

इसके बाद बीडीओ कार्यालय में ज्ञापन भी सौंपा गया. इस रोष रैली में क्षेत्र के कई पंचायतों के प्रधानों ने भी भाग लिया है. सोहरी पंचायत के प्रधान धर्म सिंह ने भी लोगों को बताया कि जो लोग अभी-अभी मनरेगा में ज्वाइन हुए हैं या कहीं पर भी श्रमिक के रूप में कार्य कर रहे हैं, वे भी सीटू यूनियन में अपना पंजीकरण करवा सकते हैं.

भी पढे़ं-जयराम सरकार ने हिमाचल को बना दिया है प्रयोगशाला, दिवालिया हो जाएगा प्रदेश: अग्निहोत्री

ये भी पढे़ं-किन्नौर में बनेंगे 8 पंचवटी पार्क, जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करेगा DRDA विभाग

ABOUT THE AUTHOR

...view details