हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 8, 2022, 8:01 PM IST

ETV Bharat / city

मोबाइल नंबर वेरिफिकेशन के नाम पर ठगी करने वाला झारखंड से गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

हमीरपुर के नादौन में एक ढगी के मामले में संलिप्त दोषी को (cyber crime case in hamirpur) पकड़ने में पुलिस को सफलता हाथ लगी है. केवाईसी अपडेट करने और मोबाइल नंबर वेरिफिकेशन के नाम पर ढगी करने के मामले में दोषी को झारखंड (Accused arrested from Jharkhand) से गिरफ्तार किया गया है.

cyber crime case in hamirpur
नादौन में ऑनलाइन ठगी का मामला

हमीरपुर: पुलिस थाना नादौन (Police Station Nadaun) के एक व्यक्ति से केवाईसी अपडेट करने और मोबाइल नंबर वेरिफिकेशन के नाम पर ठगी के मामले में पुलिस ने आरोपी को झारखंड से गिरफ्तार किया है. आरोपी ने एक व्यक्ति से एक लाख 31 हजार रुपए की ठगी की थी. ऐसे में पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है. पुलिस ने आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश कर ट्रांजिट रिमांड प्राप्त किया है.

आरोपी ने ऑनलाइन ढंग से व्यक्ति (online cheating case in Nadaun) से ठगी की थी. बताया जा रहा है कि कॉल करके व्यक्ति से केवाईसी करवाने और नंबर वेरिफिकेशन के नाम पर जानकारी हासिल कर ठगी को अंजाम दिया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार ठगी का यह मामला पुलिस थाना नादौन में 19 फरवरी 2020 को दर्ज करवाया गया था.

शिकायत के अनुसार एक व्यक्ति ने केवाईसी अपडेट करने और मोबाइल वेरिफिकेशन के नाम पर व्यक्ति के खाते से एक लाख 31 हजार की ठगी की है. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुट गई. कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए इस बात का पता चला कि ठगी करने वाला व्यक्ति झारखंड का है. ठगी करने वाले को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अधीक्षक हमीरपुर द्वारा एक विशेष टीम का गठन किया गया.

यह टीम 14 मार्च 2022 को हमीरपुर से झारखंड के लिए रवाना हुई थी. विशेष टीम ने आरोपी तौहिद अंसारी जो कि गांव जेरूवा, डाकघर सुंदरी थाना नारायणपुर, जिला जामताड़ा, झारखंड का रहने वाला है उसे गिरफ्तार किया है. आरोपी की उम्र 24 वर्ष है. पुलिस अधीक्षक डॉक्टर आकृति शर्मा ने बताया कि जामताड़ा साईबर अपराधियों का एक बहुत बड़ा केंद्र है. उक्त आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश करके ट्रांजिट रिमांड प्राप्त किया गया है. पुलिस (Accused arrested from Jharkhand) मामले में आगामी कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details