हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में बिना मास्क समान बेचा तो होगी कार्रवाई, सोशल डिस्टेंसिंग का भी रखना होगा ख्याल

By

Published : May 6, 2020, 5:23 PM IST

पुलिस विभाग ने चंबा शहर में कारोबारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि वे मास्क और सोशल डिस्टेसिंग के नियम का पालन करें और अगर ऐसा नहीं किया गया तो कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

chamba lockdwon relaxation
chamba lockdwon relaxation

चंबाः जिला चंबा में जारी लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद पुलिस ने बाजार का निरीक्षण किया. इस दौरान पुलिस की ओर से लोगों को हिदायत दी गई कि वे सरकार के निर्देशों का पालन करें और बिना मास्क के सामान बेचने पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

पुलिस ने दुकानदारों को इसके साथ ही निर्देश दिए हैं कि वे दुकानों में काम करने के लिए एक से अधिक कामगार को न रखें. बाजार में किसी भी निजी वाहन को आवाजाही की अनुमति नहीं है. बाजार में वही वाहन आएंगे, जिनके पास कर्फ्यू पास होगा. बिना कर्फ्यू पास के आने वाले वाहनों को पुलिस जब्त करेगी.

एएसपी रमन शर्मा ने बताया कि उन्होंने दुकानदारों को मास्क लगाकर सामान बेचने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही ग्राहकों को मास्क पहनकर खरीदारी करने की सख्त हिदायत दी गई है. उन्होंने कहा कि अगर कोई दुकानदार बिना मास्क लगाकर सामान बेचता पकड़ा जाता है, तो उसकी दुकान को सील कर दिया जाएगा.

साथ ही दुकानदार का चालान भी काटा जाएगा. इसके अलावा बिना मास्क बाजार में आवाजाही करने वाले लोगों के भी चालान काटे जाएंगे. उन्होंने बाताया कि पुलिस की टीमें जगह-जगह तैनात की कर दी गई हैं. यह टीमें नाकों पर खड़े होकर हर आने-जाने वाले लोगों की निगरानी कर रही हैं.

एएसपी रमन शर्मा ने कहा कि शहर और आस-पास की सड़कों पर पुलिस ने बिना कर्फ्यू पास दौड़ने वाले कई वाहनों को पहले भी जब्त किया है. उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वे शरीरिक दूरी का पालना करते हुए आवाजाही करें. इससे ही हम कोरोना संक्रमण के खतरे को टाल सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details