हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चौगान में लगाए गए बैरिकेड्स हटाए जाएंगे, DC चंबा ने दी जानकारी

By

Published : May 18, 2020, 11:07 PM IST

चंबा प्रशासन की ओर से मुख्य चौक पर लगे बैरिकेड्स हटा दिए जाएंगें. डीसी चंबा विवेक भाटिया ने बताया कि शहर में बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने के ‌लिए अब नया रूट तैयार किया गया है. उन्होंने बताया कि नए रूट के तहत अगर भीड़ में कमी आती है तो इसे जारी रखा जाएगा.

chamba city barricades remove
chamba city barricades remove

चंबाः अब शहर में खरीददारी करने आने वाले लोगों को मार्केट तक पहुंचने के लिए ज्यादा दूरी नहीं तय करनी पड़ेगी. चंबा जिला प्रशासन की ओर से खरीदारी करने जिला मुख्यालय आने वाले लोगों के लिए राहत देने के प्रयास शुरू किए हैं.

प्रशासन की ओर से पहले जहां मार्केट तक पहुंचने के लिए वाया कैफे रूट तैयार किया गया है, अब उसकी जगह चौगान नंबर एक से ही मुख्य बाजार में प्रवेश कर पाएंगें. प्रशासन की ओर से मुख्य चौक पर लगे बैरिकेड्स हटा दिए जाएंगें.

खरीददारी करने के बाद लोग इसी रास्तें से वापस जा सकेंगे. इसके अलावा चौगान नंबर तीन में बंद किए गए दो रास्तों को भी खोला जाएगा. इससे पहले लोगों को पूरा मार्केट का चक्कर काट कर आना पड़ता था, लेकिन अब लोग सीधा बाजार में दुकानों में जाकर खरीददारी कर पाएंगें.

सोमवार को पत्रकारो को संबोधित करते हुए डीसी चंबा विवेक भाटिया ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों में शहर में भीड़ बढ़ती जा रही है. इस भीड़ को नियंत्रित करने के ‌लिए अब नया रूट तैयार किया गया है. उन्होंने बताया कि नए रूट के तहत अगर भीड़ में कमी आती है तो इसे जारी रखा जाएगा.

अन्यथा इसे बदला भी जा सकता है. डीसी चंबा ने ‌कहा कि बाजार में बेवजह लोग भी आवाजाही कर रहे है. जिससे लोग अपने समेत अन्य लोगों की जानों को खतरे में डाल रहे हैं. उन्होंने बताया कि अब बेवजह घूमने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए जुर्माना किया जाएगा.

जिसके लिए व्यापार मंडल व अन्य लोगों के साथ विस्तार से मंथन करने के बाद ही इसका निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया कि शहर के भीतर गाड़ियां का प्रवेश पहले की तरह वर्जित रहेगा. जरूरी वाहन ही शहर में दौड़ेंगे. जो प्रशासन ने पहले निर्धारित कर रखे हैं.

डीसी चंबा ने कहा कि तीन-चार दिनों के बाद मंथन कर ही वाहनों की आवाजाही को खोल सकते हैं. उपायुक्त ने बताया कि बाहरी राज्यों से भी लोग पहुंच रहे है. उन्होंने बताया कि रेड जोन से आने वाले लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन किया जा रहा है. जबकि प्रशासन द्वारा सेल्फ क्वारंटाइन के लिए भी मापदंड तय किए है. वर्तमान में चंबा में 59 बफर क्वारंटीन सेंटर चिन्हित किए गए है, जिनकी क्षमता करीब 2,600 है.

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन 4.0 में आंशिक छूट पर CM जयराम, पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू होने की संभावना कम

ABOUT THE AUTHOR

...view details