हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर में शराब के तीन सैंपल फेल, विभाग ने जारी किया नोटिस

By

Published : Feb 25, 2021, 7:57 PM IST

फूड एंड सेफ्टी विभाग ने शराब के ठेकों से सैंपल प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में अभी हाल ही में तीन शराब के भरे सैंपल फेल पाए गए है. इन तीन सैंपलों में एक देशी व दो रम के शराब के थे. सहायक आयुक्त महेश कश्यप ने बताया कि तीन शराब के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इनको नोटिस जारी कर दिया गया है, आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

Three samples of liquor failed in Bilaspur
फूड एंड सेफ्टी विभाग

बिलासपुरः जिला में फूड एंड सेफ्टी विभाग ने शराब के ठेकों से सैंपल भरने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में हाल ही में भरे गए शराब के तीन सैंपल फेल पाए गए हैं. इन तीन सैंपलों में एक देशी व दो रम के सैंपल थे. जिन्हें जांच के लिए कंडाघाट लैब में भेजा गया था.

शराब के ठेकेदार को नोटिस जारी

लैब से आई रिपोर्ट के अनुसार यह सैंपल मिस्ब्रेडिंड पाए गए है. जिसके चलते तुरंत प्रभाव से फूड सेफ्टी विभाग ने उक्त शराब के ठेकेदार को नोटिस जारी कर दिया है. वहीं, इस बारे में 15 दिन के अंदर जवाब भी तलब किया गया है.

वीडियो रिपोर्ट.

विभाग शराब के ठेकों का करता है निरीक्षण

जानकारी देते हुए फूड सेफ्टी बिलासपुर सहायक आयुक्त महेश कश्यप ने बताया कि विभाग समय-समय पर शराब के ठेकों का भी निरीक्षण करता है. कुछ समय पहले ही कुछ शराब के ठेकेदारों को लाइसेंस न होने के चलते नोटिस भी जारी किया गया था. इस दौरान अब जांच में पाया गया है कि इन ठेकेदारों ने लाइसेंस बना दिए हैं, लेकिन संदिग्धता के आधार पर कुछ सैंपल जांच के लिए भरे थे. जिनकी रिपोर्ट अभी आई है.

ठेकों का शिकायत मिलने पर निरीक्षण

उन्होंने बताया कि शराब में मिलावट की शिकायतें कुछ समय से विभाग के पास पहुंच रही थी. ऐसे में विभाग ने तुरंत प्रभाव से जिलाभर के शराब के ठेकों का निरीक्षण किया है. वहीं, संदिग्धता के आधार पर सैंपल भी एकत्रित किए जा रहे है.

बिलासपुर की जनता से किया ये आग्रह

उन्होंने बिलासपुर की जनता से आग्रह किया है कि अगर कहीं भी शराब या भी खाद्य पदार्थों में मिलावट की जानकारी प्राप्त होती है तो तुरंत इसकी जानकारी विभाग को दें. खाद्य पदार्थ में मिलावट करने वालों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा.

तीन शराब के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव

सहायक आयुक्त महेश कश्यप ने बताया कि तीन शराब के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इनको नोटिस जारी कर दिया गया है, आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

ये भी पढ़ेंःहिमाचल विधानसभा बजट सत्र: 650 तारांकित सवालों सहित सचिवालय तक पहुंचे 900 प्रश्न

ABOUT THE AUTHOR

...view details