हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

PWD Meeting in Ghumarwin: मंत्री राजेंद्र गर्ग ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश

By

Published : Dec 28, 2021, 7:07 PM IST

घुमारवीं में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने बैठक की. बैठक में चुनाव क्षेत्र में चल रहे विकासात्मक कार्यों की समीक्षा की गई. मंत्री राजेंद्र ने कहा कि क्षेत्र में (Minister Rajinder Garg in Ghumarwin) इस समय लोक निर्माण विभाग के तहत 77 सड़कों का कार्य चल रहा है. कुल कार्यों में से कुछ सड़कों का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है तथा कुछ सड़कों के निर्माण कार्य (Road construction work in Ghumarwin) युद्ध स्तर पर चल रहे हैं.

PWD Meeting in Ghumarwin
घुमारवीं में लोक निर्माण विभाग बैठक

बिलासपुर: खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने घुमारवीं में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ चुनाव क्षेत्र में चल रहे विकासात्मक कार्यों की समीक्षा बैठक की और निर्माण कार्यों की प्रगति की जानकारी ली. मंत्री राजेंद्र गर्ग ने सभी अधिकारियों को (Minister Rajinder Garg review meeting with PWD) निर्माण कार्यों को गुणवत्ता पूर्ण तरीके से और तय समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र का कोई भी गांव सड़क के बिना नहीं रहेगा. सड़कें गांव की जीवन रेखा होती हैं और इन्हीं से विकास संभव हो सकता है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में विकासात्मक कार्यों के लिए धन का कोई अभाव नहीं है.


उन्होंने सभी लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि एकजुट होकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों (PWD Meeting in Ghumarwin) को सहयोग प्रदान करें ताकि विभाग अनावश्यक विवादों में न पड़े. जब कोई मामला विवाद में पड़ जाता है तो गांव का विकास ही रुक जाता है. यदि कहीं पर छोटा-मोटा विवाद हो तो उसे जनहित में शीघ्र से शीघ्र निपटा लें ताकि क्षेत्र का विकास न रुके. मंत्री राजेंद्र गर्ग ने बताया कि क्षेत्र में इस समय लोक निर्माण विभाग के तहत 77 सड़कों का कार्य चल रहा है. कुल कार्यों में से कुछ सड़कों का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है तथा कुछ सड़कों के निर्माण कार्य युद्ध (Road construction work in Ghumarwin) स्तर पर चल रहे हैं.


उन्होंने बताया कि कोठी बरोटा वाया गतोल, बम दीपर हटवाड़, तलाई रंडोह, दाबला गतोल, गांव कसारू, छत्त धीणवां घटियां, हम्बोट सौंखर, कपाहड़ा मछवाण, लढ़याणी रोपड़ी, चैहड़ी जाहड़ी कसारु बबेली, भगेड़ वाया सुनौर, चंजयारा बरठीं आदि सड़कों का कार्य प्रगति पर है. उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश जारी किए कि वह प्रतिदिन निर्माण कार्यों का अपडेट लेते रहें ताकि लोगों को समय पर सुविधाएं मिल सके. वहीं, इस अवसर पर विभागीय अधिकारियों ने खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग को बताया कि आगामी वर्ष मई-जून तक सभी निर्माण कार्यों को (Road construction work in Ghumarwin) पूरा कर लिया जाएगा. इस अवसर पर विभाग के अधिशाषी अभियंता दीपक कपिल, सहायक अभियंता मनोहर लाल व रतनलाल मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें :MC Shimla Meeting: मनोनीत पार्षदों को लेकर सदन में हंगामा, कांग्रेस पार्षदों ने अनदेखी का लगाया आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details