हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / briefs

सेब की फसल को पहुंचा है नुकसान तो इस टोल फ्री नंबर पर दें सूचना, अधिकारियों को क्षति के आकलन के निर्देश

प्रदेश में कुछ दिन पहले हुई ओलावृष्टि से सेब की फसलों को भारी नुकसान हुआ है. वहीं, अब विभाग ने क्षेत्रीय अधिकारियों को इस संबंध में पहले ही इंश्योरेंस कंपनी से संपर्क कर ओलावृष्टि से हुए नुकसान के आकलन के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Apr 25, 2019, 10:46 PM IST

file photo

शिमला: प्रदेश के हाल में हुई ओलावृष्टि से सेब की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है जिसके बाद किसान और बागवान परेशान हैं. वहीं, मामले में बागवानी विभाग के एक प्रवक्ता ने फसलों को हुए नुकसान के आकलन का जायजा लेने के लिए क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं.

बागवानी विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि शिमला जिला के सभी विकास खण्डों, कुल्लू जिला के आनी विकास खण्ड और मण्डी जिला के करसोग, सिराज, गोहर और सुंदरनगर क्षेत्रों में भारी नुकसान हुआ है. फसलों को हुए नुकसान के आकलन का जायजा लेने के लिए उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं.

बागवानी प्रवक्ता ने कहा कि वे राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर ओलावृष्टि से हुई क्षति का आकलन कर विस्तृत रिपोर्ट तैयार करके जल्द बागवानी निदेशालय को भेजें. विभाग ने सलाह दी है कि जिन बागवानों ने मौसम आधारित फसल का बीमा करवाया है, वे एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कम्पनी ऑफ इंडिया के टोल फ्री नम्बर 1800-103-0061 पर ओलावृष्टि से हुए नुकसान को लेकर अपनी शिकायत या सूचना दर्ज करवा दें ताकि उनका एक प्रतिनिधि भी इस आकलन में शामिल हो सके.

ये भी पढे़ं - धनीराम शांडिल ने तेज किया चुनाव प्रचार, सत्ता में आते ही सेब पर आयात शुल्क बढ़ाने का किया वादा

ABOUT THE AUTHOR

...view details