हरियाणा

haryana

यमुनानगर में किसान नेता पर दर्ज FIR रद्द करवाने की मांग को लेकर किसानों ने गिरफ्तारियां दी

By

Published : Sep 19, 2022, 9:11 PM IST

यमुनानगर में किसान नेता पर दर्ज एफआईआर रद्द करवाने को लेकर किसान गिरफ्तारियां देने के लिये पहुंचे (farmer protest in yamunanagar). एफआईआर रद्द करने की मांग को लेकर विरोध कर रहे किसानों ने कहा कि कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर चाहते तो ये मामला कब का निपट जाता.

farmer protest in yamunanagar
यमुनानगर में किसानों को विरोध प्रदर्शन

यमुनागरः हरियाणा के यमुनानगर में किसानों ने प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. भारतीय किसान यूनियन हरियाणा ने किसान नेता पर दर्ज एफआईआर (Fir on farmer leader yamunanagar) रद्द करने की मांग को लेकर किसान गिरफ्तारियां देने के लिये पहुंचे. इस दौरान किसानों ने विरोध प्रदर्शन (bku protest in yamunanagar) किया. किसान लघु सचिवालय के बाहर एकजुट हुए और गिरफ्तारी पर अड़े रहे.

किसान नेता सुखदेव पर दर्ज एफआईआर को रद्द करवाने को लेकर किसान जगाधरी अनाज मंडी के बाहर भी एकजुट हुए. बताया जा रहा है कि सलेमपुर बांगर गांव में सरकार की जगमग योजना को लेकर विवाद शुरू हुआ था. इस विवाद में किसान नेता पर एफआईआर दर्ज हुई थी. आज भारतीय किसान यूनियन हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष रतनमान की अगुवाई में 11 किसान लघु सचिवालय की तरफ गिरफ्तारियां देने के लिए निकले.

किसानों की गिरफ्तारी का शायद प्रशासनिक अधिकारियों को पता नहीं था. करीब 20 मिनट तक किसान गिरफ्तारी के लिए खड़े रहे लेकिन प्रशासनिक अधिकारी कोई नहीं आया. कुछ देरे बाद जगाधरी के एसडीएम सुशील कुमार और पुलिस के अधिकारियों ने कुछ किसानों से बातचीत की. पुलिस अधिकारियों ने किसानों को 15 दिन के भीतर किसान नेता सुखदेव पर दर्ज एफआईआर रद्द करने का आश्वासन दिया.

इसे भी पढ़ें-दिल्ली के जंतर मंतर पर किसान महापंचायत, विरोध प्रदर्शन

किसान नेता रतनमान ने कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर को निशाने पर लेते हुए कहा कि अगर मंत्री चाहते तो ये हल कभी का निकल जाता. किसानों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर हमारी मागों पर गौर नहीं किया तो फिर वो प्रदेश में उग्र आंदोलन करेंगे. उन्होंने कहा कि अभी तक ये प्रदर्शन सिर्फ यमुनानगर तक सीमित है. जल्द ही प्रदेशभर में किसान विरोध प्रदर्शन करेंगे. किसानों को दिया आश्वासन 15 दिन के भीतर पूरा नहीं होता तो किसान फिर सड़कों पर उतरेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details