हरियाणा

haryana

सोनीपत में सोमवार को मिले 39 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

By

Published : Jun 15, 2020, 9:15 PM IST

सोनीपत में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. अब सोमवार को 39 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 634 पर पहुंच गई है.

sonipat corona virus update
सोनीपत कोरोना वायरस अपडेट

सोनीपत: जिले में लगातार कोरोना वायरस पैर पसार रहा है. सोमवार को जिले में 39 नए कोरोना मरीज मिले हैं. इसी के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 634 पर पहुंच गई है. उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने ये जानकारी जिला स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर दी.

नए मामलों में 1 दर्जन के ज्यादा महिला मरीज

उपायुक्त पूनिया ने कहा कि कोरोना वायरस के नए पॉजिटिव मामलों में एक दर्जन से अधिक महिला मरीज शामिल हैं. इनमें शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के मरीज भी हैं. सेक्टर-14 में एक ही परिवार में तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जिनमें मां और उनकी दो बेटियां शामिल हैं. मां की उम्र 32 साल है और उनकी एक बेटी की उम्र सिर्फ 4 साल व दूसरी बेटी की उम्र 7 साल है. सेक्टर-14 में ही एक अन्य युवती की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है, जिनकी उम्र 29 साल है.

दो सगे भाई कोरोना पॉजिटिव

उपायुक्त ने बताया कि शहरी क्षेत्र के अंतर्गत 26 साल का युवक व 30 साल युवक भी कोरोना संक्रमित मिले हैं. दो सगे भाई भी कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिनमें बड़े भाई की आयु 25 साल तथा छोटे भाई की आयु 20 साल है. नगर में एक दंपत्ति भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें पति की आयु 65 साल तथा पत्नी की आयु 58 साल है. शहर बाजार में भी 48 साल की महिला कोरोना संक्रमित मिली है. सेक्टर-23 भी 49 साल का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना पॉजिटिव के कुछ नए मरीज मिले हैं. इनके तहत छोटी गढ़ी (राजलू गढ़ी) गांव में 26 वर्षीय युवक तथा राजपुर में 15 वर्षीय लड़की कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. छोटी गढ़ी का ये युवक दिल्ली में काम करता है. शहर से सटे गांव लहराड़ा में 70 साल की वृद्ध महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है. कुंडली में चार नए मरीज मिले हैं, जिनमें दो महिलाएं व दो पुरुष मरीज शामिल है.

बता दें कि, सोनीपत जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 634 हो गई है. 14 हजार 6 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं. इनमें से 13 हजार 661 लोगों की जांच रिपोर्ट मिल चुकी है. अभी 345 लोगों की रिपोर्ट की जांच प्रक्रिया जारी है.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने फोन कर जाना अनिल विज का हाल चाल, बोले- 'गेट वेल सून'

ABOUT THE AUTHOR

...view details