हरियाणा

haryana

बरोदा के रण में बीजेपी किसे देगी टिकट, जानें दावेदारों लिस्ट

By

Published : Oct 8, 2020, 8:30 PM IST

Updated : Oct 8, 2020, 9:25 PM IST

बरोदा उपचुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है. उतनी ही तेजी से सूबे में सियासत तेज हो चुकी है. वहीं टिकट की उम्मीद लगाए नेताओं की धड़कनें भी तेज होने लगी हैं. ऐसे में बीजेपी-जेजेपी की टिकट के दावेदारों से ईटीवी भारत हरियाणा की टीम ने बात की.

list of bjp party possible candidates in baroda by election
बरोदा के रण में बीजेपी किसे देगी टिकट

बरोदा: बरोदा विधानसभा सीट पर चुनावी हलचल तेज हो गई है. हालांकि इस सीट से प्रदेश की सियासत में कोई बड़ा फेरबदल नहीं होने वाला, लेकिन बरोदा विधानसभा सीट पर जीत सभी राजनैतिक दलों के लिए पूरे प्रदेश में साख तय करती है. हालांकि इस बार बीजेपी-जेजेपी अपना साझा उम्मीदवार मैदान में उतारने की बात कर रही है, लेकिन बीजेपी इस सीट को हर हाल में जीतना चाहती है, इसके पीछे वजह ये भी है कि आज तक बीजेपी बारोदा में जीत का स्वाद नहीं चख पाई है. ऐसे में जेजेपी-बीजेपी एक ऐसे उम्मीदवार को चुनेगी जो बरोदा में जीत का परचम लहरा दे.

ईटीवी भारत ने बीजेपी-जेजेपी के बरोदा के संभावित उम्मीदवारों की एक लिस्ट तैयार की है, चलिए एक-एक करके जानते हैं कि जेजेपी-बीजेपी इस बार अपना उम्मीदवार किसे और क्यों बना सकती है.

बरोदा के रण में बीजेपी किसे देगी टिकट, देखिए वीडियो

इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम है, योगेश्वर दत्त का. योगेश्वर दत्त एक खिलाड़ी के रूप में पूरी दुनिया में मशहूर हैं. इनकी छवि भी काफी साफ है, सबसे बड़ी बात ये है कि बीजेपी ने 2019 विधानसभा चुनाव में इन्हें टिकट दी थी, लेकिन सिर्फ चार हजार वोटों से कांग्रेस के श्रीकृष्ण हुड्डा से हार गए थे. इस बार वो अपनी जीत का दावा कर रहे हैं और इसके पीछे योगेश्वर बरोदा में अपनी तैयारियों को बता रहे हैं.

योगेश्वर दत्त, पूर्व उम्मीदवार, बीजेपी

वहीं बीजेपी के ही नेता भूपेंद्र मोर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं. उनका कहना है कि पार्टी अगर बरोदा विधानसभा में मेरे ऊपर विश्वास जताती है, तो बरोदा गांव हल्के में सबसे बड़ा गांव है टिकट मिलने के बाद बरोदा गांव की जनता मेरे साथ चुनाव लड़ेगी, जिससे यहां पर मेरी जीत होगी.

भूपेंद्र मोर, अध्यक्ष, जिला प्रकोष्ठ कमेटी

वहीं इस लिस्ट के तीसरे उम्मीदवार फूल खरब का कहना है कि आने वाले समय में जो भी बरोदा विधानसभा में सभी समस्याओं को दूर करेंगे. उनका कहना है कि सबसे बड़ी समस्या बरोदा विधानसभा के अंदर पानी के पीने की समस्या है. उनका सपना है कि वो उसे दूर करेंगे.

फूल खरब, प्रदेश उपाध्यक्ष, युवा मोर्चा

किसी भी उम्मीदवार का नाम तय करने के लिए बीजेपी की परिस्थितियां बदल गई हैं. बीजेपी को किसी भी नाम को तय करने के लिए जेजेपी का भी समर्थन प्राप्त करना होगा. ऐसे में ये कहना मुश्किल है कि बीजेपी-जेजेपी की तरफ से इनमें से किस नेता का नाम तय करती है. फिलहाल उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने के लिए काफी समय बाकी है, लेकिन दावेदारों चुनावी अखाड़े के लिए अपने नाम प्रस्तावित करने शुरू कर दिए हैं. अब देखना होगा कि सत्ताधारी बीजेपी-जेजेपी गठबंधन किस नाम पर दांव चलती है.

ये भी पढ़िए:बरोदा उपचुनाव में कांग्रेस की टिकट के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन

Last Updated : Oct 8, 2020, 9:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details