हरियाणा

haryana

हड़ताल किसी समस्या का हल नहीं है, सरकार बातचीत के लिए तैयार- परिवहन मंत्री

By

Published : Dec 16, 2019, 7:24 PM IST

हरियाणा के खनन और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा सोनीपत में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक लेने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने रोडवेज कर्मचारियों की प्रस्तावित हड़ताल को लेकर कहा कि हड़ताल किसी समस्या का समाधान नहीं है.

moolchand sharma in sonipat
moolchand sharma in sonipat

सोनीपत: सोमवार को सोनीपत में आयोजित जिला जिला कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में लोगों की समस्याएं सुनने के बाद परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि कष्ट निवारण समिति की बैठक का मतलब होता है लोगों की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान किया जाए. यदि कोई अधिकारी इस में लापरवाही बरतता है तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

प्रदेश में चल रहे अवैध खनन और खनन माफियाओं पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग खनन का ठेका लेते हैं और समय पर पैसा नहीं भरते उनकी प्रॉपर्टी नीलाम करके पैसा वसूला जाएगा. अवैध रूप से कोई भी खनन प्रदेश में नहीं चलने दिया जाएगा.

सुनिए हरियाणा के खनन और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने क्या कहा.

ये भी पढ़ेंः- FASTag लागू होने के पहले ही दिन खेड़की दौला टोल पर लंबा जाम, कई घंटे तक फंसी रही गाड़ियां

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की मनोहर लाल खट्टर की सरकार में पिछले 5 वर्षों में जितना विकास हुआ है इतना पिछले 40 वर्षों में भी नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि इस बार गठबंधन की सरकार बनी है जिससे एक बार फिर से आम आदमी का अधिक से अधिक विकास किया जाएगा.

परिवहन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा रोडवेज गरीबों के चलने का साधन है. अवैध रूप से जितने भी बसें चल रही है उन पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया जाएगा. हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों द्वारा 8 जनवरी की घोषित हड़ताल पर बोलते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि हड़ताल किसी समस्या का समाधान नहीं है यदि किसी को कोई समस्या है तो सरकार से बात करें.

उन्होंने कहा कि सरकार निर्णय लेगी कि भविष्य में क्या किया जाएगा. बता दें कि रोडवेज हड़ताल हमेशा लोगों के लिए परेशानी पैदा करती है. अब देखने वाली बात ये रहेगी कि रोड़वेज हड़ताल को टालने के लिए क्या रोडवेज कर्मचारियों और सरकार की कोई बातचीत हो पाएगी.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी, लगातार लुढ़क रहा पारा

ABOUT THE AUTHOR

...view details