हरियाणा

haryana

हथियारों का प्रदर्शन करना पड़ेगा महंगा, सिरसा पुलिस रद्द करेगी हथियार लाइसेंस

By

Published : Mar 20, 2023, 7:02 PM IST

सार्वजनिक स्थानों और सोशल मीडिया पर हथियारों का प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करने जा रही है. पुलिस ने ऐसे लोगों के ​हथियारों के लाइसेंस रद्द (Sirsa police cancel arms license) कराने की सिफारिश करना शुरू कर दिया है.

Sirsa police cancel arms license
हथियारों का प्रदर्शन करना पड़ेगा महंगा, सिरसा पुलिस रद्द करेगी हथियार लाइसेंस

सिरसा:सार्वजनिक स्थानों पर हथियारों का प्रदर्शन करने और आपराधिक घटनाओं में शामिल होने वाले लोगों की अब खैर नहीं है. पुलिस ने अब ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. सिरसा पुलिस ने आपराधिक घटनाओं में शामिल लोगों के शस्त्र लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश कर रही है. अब तक पुलिस ऐसे 7 लोगों के शस्त्र लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश कर चुकी है जो आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते थे. सिरसा पुलिस ने ऐसे 70 लोगों की सूची बनाई है जिन पर आपराधिक घटनाओं में शामिल होने की आंशका है, पुलिस इनकी जांच कर रही है.

सिरसा एसपी डॉ. अर्पित जैन ने बताया कि जो भी व्यक्ति आर्म्स एक्ट का उल्लंघन करता है या फिर आपराधिक घटनाओं में शामिल पाया जाता है, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. सिरसा पुलिस द्वारा ऐसे लोगों के शस्त्र लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश की जा रही है. डॉ. अर्पित जैन ने बताया कि ऐसे मामलों की गहनता से जांच की जा रही है. पुलिस अभी तक 7 लोगों के शस्त्र लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश कर चुकी है.

पढ़ें:खालिस्तानी गतिविधियों के बढ़ने के बाद अंबाला में पुलिस अलर्ट, पंजाब से आने वाले वाहनों हो रही जांच

एसपी जैन ने बताया कि करीब 70 लोगों की सूची बनाई है, जिनके आपराधिक घटनाओं में शामिल होने की आशंका है. उनके आपराधिक घटनाओं में शामिल होने की जांच सिरसा पुलिस द्वारा की जा रही है. उन्होंने कहा कि अगर जांच में वो लोग दोषी पाए गए तो उनके शस्त्र लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ वीडियो या फोटो अपलोड कर उन्हें वायरल करने वालों के भी शस्त्र लाइसेंस रद्द किए जाएंगे.

पढ़ें:कुरुक्षेत्र जेल से कैदियों के फरार होने का मामला: दो कैदियों को पकड़ा, हवलदार सस्पेंड, जेल मंत्री ने आईजी को सौंपी मामले की जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details