हरियाणा

haryana

कुमारी सैलजा ने पीएम केयर फंड पर उठाए सवाल, बोलीं- चीनी कंपनियों से क्यों पैसा ले रही सरकार?

By

Published : Jun 29, 2020, 2:05 PM IST

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि चीन एक तरफ भारत को धोखा दे रहा है. वो लगातार भारतीय सैनिकों पर आक्रमण कर रहा है. वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन पर कार्रवाई करने की जगह उससे फंडिंग ले रहे हैं. वो ऐसा क्यों कर रहे हैं ये समझ से परे है.

kumari selja comments on pm care fund
kumari selja comments on pm care fund

सिरसा: लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद भी पेट्रोल प्वाइंट 14 पर तनाव की स्थिति बनी हुई है. इस हिंसक घटना के बाद से विपक्ष लगातार सरकार से जवाब मांग रहा है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने भी सिरसा में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार से भारतीय जवानों की शहादत पर जवाब मांगा.

कुमारी सैलजा ने कहा कि चीन एक तरफ भारत को धोखा दे रहा है. वो लगातार भारतीय सैनिकों पर आक्रमण कर रहा है. वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन पर कार्रवाई करने की जगह उससे फंडिंग ले रहे हैं. वो ऐसा क्यों कर रहे हैं ये समझ से परे है.

कुमारी सैलजा ने पीएम केयर फंड पर उठाए सवाल

कुमारी सैलजा ने कहा कि साल 2013 से चीन भारत में घुसपैठ कर रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन पर कार्रवाई करने की जगह पीएम फंड में चीनी कंपनियों से फंड ले रहे हैं. सैलजा ने कहा कि पीएम मोदी को पीएम फंड में आने वाले पैसों के बारे हिसाब देना चाहिए. सैलजा ने कहा कि कोरोना रिलीफ के नाम से पीएम मोदी ने अलग से फंड बनाया. इसमें किसने कितना पैसा दिया किसी को नहीं पता.

ये भी पढ़ें-कोरोना असर: खाली पड़े हैं कोचिंग इंस्टीट्यूट, ऑनलाइन पढ़ाई के जरिए करवा रहे बच्चों को तैयारी

सैलजा ने कहा कि सरकार ने इस फंड को आरटीआई के दायरे से ये कहक दूर रखा है कि ये पब्लिक अथॉरिटी नहीं है. सैलजा ने कहा कि इस फंड में पैसा कहां से आ रहा है और इसका इस्तेमाल कैसे किया जा रहा इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसका हिसाब देना चाहिए. इसके साथ ही कुमारी सैलजा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुछ सवाल भी पूछे.

  • क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 मई 2020 को चीनी कंपनियों से 9678 करोड़ रुपये पीएम फंड में लिए हैं?
  • जब चीन की तरफ से घुसपैठ चल रही है. इस दौरान क्या सरकार चीनी कंपनियों से फंड नहीं ले रही है?
  • 2013 से जब घुसपैठ चल रही है तो आप चीनी कंपनियों से पैसा क्यों ले रहे हैं?
  • चीनी कंपनी HUAWAI से 7 करोड़ रुपये नहीं लिया है? एक रिपोर्ट के हवाले से सैलजा ने कहा कि HUAWAI का डायरेक्ट कनेक्शन चीन की PLA यानी पीपल लिबरेशन आर्मी से है.
  • चीनी कंपनी टिकटॉक ने क्या पीएम केयर फंड में 30 करोड़ रुपये नहीं डलवाए हैं?
  • पेटीएम जिसकी 38 प्रतिशत ऑनरशिप चीन की है. क्या उसने 100 करोड़ रुपये पीएम केयर फंड में नहीं दिया?
  • श्योमी कंपनी ने क्या 15 करोड़ रुपये पीएम केयर फंड में नहीं दिया है?

गलवान घाटी में क्या हुआ?

आपको बता दें कि 15 जून की की रात को गलवान घाटी में भारत और चीन की सेना के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इसमें भारतीय सेना के कर्नल संतोष बाबू समेत 20 जवान शहीद हो गए थे. सूत्रों के मुताबिक हिंसक झड़प में चीन के करीब 40 जवान मारे गए थे. हालांकि चीन ने अपने जवानों के मारे जाने का कोई आधिकारिक आंकड़ा जारी नहीं किया है

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details