हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 3, 2020, 9:56 PM IST

ETV Bharat / state

अभय चौटाला ने वृद्धा पेंशन में 250 रुपये की बढ़ोतरी को बताया ऊंट के मुंह में जीरा

इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने बीजेपी-जेजेपी सरकार को ठगबंधन की सरकार बताया है. ये तंज उन्होंने वृद्धावस्था सम्मान पेंशन में 250 रुपये की बढ़ोतरी पर किया है.

abhay choutala reaction on old age pension
abhay choutala reaction on old age pension

सिरसा: इनेलो नेता और ऐलनाबाद से विधायक अभय सिंह चौटाला ने वृद्धावस्था सम्मान पेंशन में 250 रुपये की बढ़ोत्तरी को ऊंट के मुंह में जीरे के समान बताया है. अभय चौटला ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन 5100 रुपये करने का वायदा करने वाले अब कहां हैं.

अभय सिंह चौटाला का सरकार पर तंज

गौरतलब है कि जेजेपी के चुनाव घोषणा पत्र में पेंशन 5100 रुपये करने का वायदा किया गया था, सिरसा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अभय सिंह ने नए साल की पहली कैबिनेट बैठक में लिए गए पेंशन वृद्धि के फैसले पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है.

अभय चौटाला का बयान, देखें वीडियो

गठबंधन नहीं ठगबंधन की सरकार - अभय चौटाला

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन को बढ़ाने के लंबे-चौड़े दावे किए गए थे, लेकिन जनता को धरातल पर कोई लाभ नहीं मिला है. उन्होंने गठबंधन और कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के सवाल पर सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ये गठबंधन नहीं, ठगबंधन सरकार है. सब बिकाऊ सौदा है.

ये भी पढ़ें:- 20 से 21 जनवरी तक होगा हरियाणा विधानसभा का विशेष सत्र, कैबिनेट की बैठक में लिया गया फैसला

पहले क्या थी पेंशन योजना?

बता दें कि 2014 से पहले वृद्धावस्था सम्मान पेंशन मात्र 1000 रुपये थी, जिसे बीजेपी सरकार ने हर साल 200 रुपये बढ़ाकर पांच साल में 2 हजार रुपये तक किया था. बीजेपी ने 2019 के अपने घोषणा पत्र में इस पेंशन को 3 हजार रुपये करने का वादा किया था, जिसमें मात्र 250 रुपये की वृद्धि की गई है. जबकि बीजेपी की सरकार में सहयोगी पार्टी जननायक जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में 51 सौ रुपये पेंशन देने का वादा किया था.

ये भी पढ़ें:- विज और सीएम में मची रार पर अभय का तंज, 'मेरे जैसा होता तो शाम तक बता देता कि सीएम क्या होता है'

ABOUT THE AUTHOR

...view details