हरियाणा

haryana

By

Published : Sep 28, 2019, 6:25 PM IST

ETV Bharat / state

रोहतक में मतदाता जागरूकता रैली, लोगों के बताए वोट के अधिकार

रोहतक में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. जिसे जिला निर्वाचन अधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. कई शिक्षण संस्थानों के छात्रों ने इस रैली में हिस्सा लिया.

Voter awareness rally Rohtak

रोहतक:हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. इसी कड़ी में रोहतक में चुनाव आयोग के सहयोग के लिए गोड़ ब्राह्मण शिक्षण संस्थान और कई संस्थानों ने मिलकर एक मतदान जागरुकता रैली का आयोजन किया. इस रैली में बड़ी तादाद में छात्रों ने हिस्सा लिया.

रोहतक में मतदाता जागरूकता रैली
मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शहर में एक रैली निकाली जिसकी शुरुआत जिला निर्वाचन अधिकारी आरएस वर्मा ने झंडी दिखाकर कॉलेज प्रांगण से की. वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदाताओं को आने वाले विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की.

रोहतक में मतदाता जागरूकता रैली, देखें वीडियो

'सरकार बनाने में लोगों की भूमिका'
साथ ही चुनाव अधिकारी आरएस वर्मा ने बताया कि भारतीय चुनाव आयोग की हिदायत के अनुसार मतदाताओं को जागरुक करने का यह कार्यक्रम शुरू किया गया है, ताकि मतदान मतदाता किसी आलस्य के कारण अपना वोट डालने से वंचित ना रहे हैं. हर मतदाता का वोट कीमती है ताकि उसको एहसास हो कि सरकार के गठन में उनकी भी भागीदारी रही है.

ये भी पढ़ें:-सिरसा: शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए प्रशासन की साइकिल यात्रा

'लोगों को हो सरकार बनाने का एहसास'
चुनाव आयोग के स्वीप एक्टिविटी कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को छात्र जागरूक कर रहे हैं, और वे स्वयं भी मतदाताओं से अपील करते हैं कि वह अपने कीमती मत का प्रयोग 21अक्टूबर को जरूर करें ताकि आगे बनने वाली सरकार में उन्हें एहसास रहे कि सरकार के गठन में उनकी महत्वपूर्ण भागीदारी रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details