हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रोहतक में महिला की संदिग्ध हालात में मौत, अंतिम संस्कार करने जा रहे थे सुसराल वाले तभी पहुंची पुलिस

रोहतक जिले में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत (Woman Died in Rohtak) का मामला सामने आया है. ससुराल वाले महिला का अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर रहे थे तभी मायके के लोग पहुंच गये और पुलिस को मौके पर बुला लिया.

By

Published : Apr 4, 2023, 7:40 AM IST

Updated : Apr 4, 2023, 11:39 AM IST

Lakhanmajra Police Station Rohtak
Woman Died in Rohtak

रोहतक: जिले के इंद्रगढ़ गांव में सोमवार को एक विवाहित महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतक के परिजनों का आरोप है कि उसकी गला घोंटकर हत्या की गई है. लाखनमाजरा पुलिस स्टेशन में मृतका के पति, सास, देवर व देवरानी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है.

रोहतक के भैणी महाराजपुर गांव की ज्योति की शादी वर्ष 2014 में इंद्रग्रढ़ के कपिल के साथ हुई थी. कपिल खेती बाड़ी के साथ दुकान भी चलाता है. ज्योति के परिजनों ने शादी में काफी दान दहेज भी दिया था. इस शादी के बाद अब एक 7 साल का और दूसरा 5 साल का बेटा है. लड़की के घरवालों का आरोप है कि शादी के बाद से ही ज्योति को दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था. कई बार दोनों पक्षों के बीच पंचायत हुई लेकिन प्रताड़ना कम नहीं हुई.

एक दिन पहले ज्योति ने अपने परिजनों को मोबाइल फोन पर कॉल कर सूचना दी थी कि उसे सोने के कड़ों के लिए तंग किया जा रहा है. मृतका के ताऊ एवं भैणी महाराजपुर के पूर्व सरपंच कृष्ण कुमार ने बताया के सोमवार दोपहर को पति कपिल ने कॉल कर सूचित किया कि ज्योति की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. कृष्ण कुमार अपने भाई शिव कुमार, राज सिंह, जयभगवान, भतीजे जोगेंद्र, साहिल, अमित व अन्य परिजनों के साथ इंद्रगढ़ पहुंचे. वहां पर ज्योति के अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी.

परिजनों ने देखा कि ज्योति के गले पर रस्सी के निशान है. फिर मृतका के परिजनों ने डायल 112 पर कॉल कर पुलिस को सूचित किया. लाखनमाजरा पुलिस स्टेशन की टीम मौके पर पहुंची. एसएफएल टीम को भी जांच के लिए बुलाया गया. बाद में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआईएमएस भिजवा दिया. एसएचओ रणबीर सिंह ने बताया कि मृतका के ताऊ की शिकायत पर पति, सास, देवर व देवरानी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें-एमपी की महिला खिलाड़ी से रेप के दोषी कोच को 10 साल की सजा, 2018 में दर्ज हुआ था केस

Last Updated : Apr 4, 2023, 11:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details