हरियाणा

haryana

रोहतक पीजीआई के डॉक्टर की इलाज की दौरान ऑक्सीजन नहीं मिलने से मौत

By

Published : Apr 20, 2021, 10:15 AM IST

Updated : Apr 20, 2021, 12:08 PM IST

रोहतक पीजीआई में डीएनए टेस्टिंग से बीटा थैलेसीमिया का पता लगाने वाले डॉक्टर की कोरोना से मौत हो गई है. मृतक डॉक्टर के परिजनों ने संस्थान पर आरोप लगाते हुए कहा कि खुद डॉक्टर के लिए भी ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है.

Doctor dies of corona in Rohtak PGI
रोहतक पीजीआई में कोरोना से डॉक्टर की मौत

रोहतक: जिले में कोरोना से एक डॉक्टर की मौत का मामला सामने आया है. बता दें कि रोहतक पीजीआई में डीएनए टेस्टिंग से बीटा थैलेसीमिया का पता लगाने वाले डॉक्टर की कोरोना से मौत हो गई है.

बताया जा रहा है कि डॉक्टर का ऑक्सीजन लेवल कम होने पर उन्हें परेशानी हुई थी. बता दें कि पीजीआई में बायो टेक्नोलॉजी के डॉक्टर दयाशंकर की तबीयत रविवार देर रात अचानक बिगड़ गई. उन्हें सांस लेने में परेशानी महसूस होने लगी. डॉक्टर को तुरंत ट्रॉमा सेंटर में लाया गया. लेकिन यहां पर भी डॉक्टर का ऑक्सीजन लेवल बढ़ नहीं पाया और ट्रॉमा सेंटर में पहुंचने के 15 मिनट बाद ही डॉक्टर की मौत हो गई. बता दें कि डॉक्टर का कोविड-19 नियमों के तहत अंतिम संस्कार कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:झज्जर से PGI ले जाते समय कोरोना संक्रमित महिला की मौत

मृतक डॉक्टर के परिजनों ने संस्थान पर आरोप लगाते हुए कहा कि खुद डॉक्टर के लिए भी ऑक्सीजन नहीं मिल रही है. जिसके चलते डॉक्टर की मौत हो गई. वहीं इस मामले पर पीजीआई प्रबंधक की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़: कोरोना पीड़ित 65 साल के बुजुर्ग की मौत, डॉक्टर और नर्स सेल्फ आइसोलेट

बता दें कि मृतक डॉक्टर के योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. डॉक्टर ने फैमिली स्क्रीनिंग किए जाने पर भी काम किया. जिससे शादी से पहले वर-वधू दोनों के रक्त की जांच करवा कर बीमारी का पता लगा सकें. जिससे होने वाली संतान तक बीमारी ना पहुंच सके.

Last Updated : Apr 20, 2021, 12:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details