हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

केंद्रीय बजट को नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने बताया आंकडों का खेल

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने केंद्र सरकार के बजट को सिर्फ आंकड़ों का खेल बताया. उन्होंने कहा है कि किस तरह से किसानों की आमदनी दोगुनी होगी, इसका कोई असल रोडमैप तैयार ही नहीं है. उन्होंने कहा कि सोलर पंप से किसानों की आय दोगुनी नहीं हो सकती, क्योंकि जमीन में पानी की कमी है तो सोलर पंप का किसान क्या करेंगे.

By

Published : Feb 1, 2020, 4:05 PM IST

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का केंद्र सरकार के बजट पर बयान
पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का केंद्र सरकार के बजट पर बयान

रोहतक: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को अब तक का सबसे लंबा बजट भाषण दिया. करीब पौने तीन घंटे के भाषण में निर्मला ने कई नई योजनाओं का ऐलान किया. साथ ही साथ उन्होंने टैक्स स्लैब में बड़े बदलाव की बात कही. वहीं आम बजट 2020 को हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिशाहीन बताया है.

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने केंद्र सरकार के बजट को सिर्फ आंकड़ों का खेल बताया. उन्होंने कहा है कि किस तरह से किसानों की आमदनी दोगुनी होगी, इसका कोई असल रोडमैप तैयार ही नहीं है. उन्होंने कहा कि सोलर पंप से किसानों की आय दुगनी नहीं हो सकती, क्योंकि जमीन में पानी की कमी है तो सोलर पंप का किसान क्या करेंगे.

केंद्रीय बजट को नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने बताया आंकडों का खेल

सरकार पेश कर रही गलत आंकड़े- हुड्डा
साथ ही उन्होंने जीडीपी के आंकड़ों को लेकर भी सवाल उठाते हुए कहा कि केंद्र सरकार लोगों के सामने गलत आंकड़े पेश कर रही है. बता दें कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज रोहतक में अपने आवास पर एक प्रेस वार्ता में बोल रहे थे. जिस दौरान उन्होंने इस बार के आम बजट को पूरी तरह से दिशाहीन बताया.

ये भी पढ़िए:आम बजट पर भिवानी के लोगों ने दिया मिला-जुला रिएक्शन

'जनता के सामने लेखा-जोखा पेश करें मनोहर लाल'

वहीं उन्होंने कहा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपने 100 दिन की सरकार का लेखा-जोखा पेश करने जा रहे हैं, लेकिन उस लेखा जोखा पेश करने में वो अपना घोषणा पत्र साथ लेकर आएं. जिसके दम पर उन्होंने वोट हासिल की हैं. उन्होंने कहा कि 100 दिन के कामकाज के लेखा जोखा में ये सरकार बताएं कि सरकार ने अपनी कितनी घोषणाओं को अबतक पूरा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details