हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 5, 2020, 10:21 PM IST

ETV Bharat / state

रेवाड़ी: कृषि कानूनों के विरोध में कैप्टन अजय यादव ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

कैप्टन अजय यादव ने कहा कि काले कानूनों को किसानों पर जबरदस्ती थोपा जा रहा है. केंद्र सरकार ने कॉरपोरेट के दबाव में आकर जो काले कानून पास किए हैं उसे हमारे देश की पूरी कृषि व्यवस्था पलट जाएगी.

अजय यादव कृषि कानून विरोध
अजय यादव कृषि कानून विरोध

रेवाड़ी:कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेसी नेता कैप्टन अजय यादव ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन किया और राजीव चौक पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. कैप्टन यादव ने राजीव चौक पर ही धरने पर बैठे किसान संघर्ष समन्वय समिति को अपना समर्थन भी दिया. कैप्टन अजय धरना स्थल तक खुद ट्रैक्टर चला कर गए. इस मौके पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

कैप्टन अजय यादव ने कहा कि काले कानूनों को किसानों पर जबरदस्ती थोपा जा रहा है. केंद्र सरकार ने कॉरपोरेट के दबाव में आकर जो काले कानून पास किए हैं उसे हमारे देश की पूरी कृषि व्यवस्था पलट जाएगी. इतना ही नहीं, कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग में किसान कोर्ट का दरवाजा भी नहीं खटखटा पाएंगे.

ये भी पढे़ं-प्रदेशभर में किसानों ने सरकार और कॉरपोरेट्स का फूंका पुतला

उन्होंने कहा कि एमएसपी की मांग को लेकर गांधीवादी तरीके से दिल्ली जा रहे किसानों को जबरन रोकना और भीषण ठंड में वाटर कैनन चलाना भाजपा सरकार की तानाशाही को व्यक्त करता है. एमएसपी की गारंटी किसानों का मूल अधिकार है.

उन्होंने सरकार से मांग की है कि इस आंदोलन में जिन किसानों ने दम तोड़ा है उनको मुआवजा दिया जाए. जिन किसानों पर मुकदमे दर्ज किए गए हैं उन मुकदमों को वापस लिया जाए. उन्होंने कहा कि जब तक किसानों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक वो किसानों के साथ हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details