हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

'ये मेरी आखिरी भर्ती है, इसके बाद मैं भाग नहीं ले सकूंगा', भावुक होकर बोला युवक

मेरी ये आखिरी भर्ती है, इसके बाद मैं भाग नहीं ले सकूंगा. मुझे कुछ ना कुछ करना पड़ेगा क्योंकि इस भर्ती में भाग नहीं मिला तो उम्र सीमा पूरी हो जाएगी और वह आगे कभी भर्ती में भाग नहीं के पाएगा. ये कहना है भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने वाले युवक का.

By

Published : Jul 18, 2019, 11:47 AM IST

army recruitment rally

रेवाड़ी: सेना भर्ती कार्यालय चरखी दादरी द्वारा रेवाड़ी, भिवानी, चरखी दादरी और महेंद्रगढ़ के उम्मीदवारों के लिए सैनिक जनरल ड्यूटी तथा सैनिक लिपिक व स्टोर कीपर की श्रेणियों के लिए राव तुलाराम स्टेडियम रेवाड़ी में 20 से 30 जुलाई 2019 तक खुली भर्ती का आयोजन किया जाएगा. भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवार 5 जुलाई से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेगा.

यहां देखें वीडियो.

तस्वीरों में आप जिन युवकों को भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए देख रहे हैं. इनकी समस्या यह है कि इनको भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड नहीं मिला है. इन्होंने भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन किए गए थे लेकिन ऑनलाइन आवेदन में काफी दिक्कतें उठाने के बाद भी सैकड़ों उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं होने से युवाओं के लिए समस्या बन गई है.

कई उम्मीदवारों ने तो भर्ती अधिकारियों पर उनसे नहीं मिलने की बात भी कही है. उनका कहना है कि पिछली बार भी यह समस्या आई थी लेकिन भर्ती जनरल ने उनसे मिलकर समस्या का हल निकाल उन्हें भर्ती में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड उप्लब्ध करवाया गया था लेकिन इस बार अधिकारी हमारी इस समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहे.

रेवाड़ी पहुंचे इन युवकों ने बताया कि 5 जुलाई से कभी दादरी तो कभी भिवानी का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन अधिकारी हमारी सुन ही नहीं रहे. अब हम रेवाड़ी भर्ती मैदान पर आए हैं. युवाओं का कहना है कि ऐसा लगता है कि अब हम भर्ती में भाग नहीं ले सकेंगे.

युवकों ने भारी मन से कहा कि अगर ऐसा हुआ तो हम कुछ ना कुछ कर लेंगे क्योंकि हमारी उम्र निकल जायेगी और हम आगे होने वाली भर्तियों में भी भाग नहीं ले सकेंगे. अब देखना होगा कि भर्ती अधिकारी इन युवाओं की समस्या का समाधान कर इन्हें भर्ती एडमिट कार्ड उपलब्ध करा पाएंगे या फिर देशभक्ति का जज्बा सीने में लिए इन युवकों को निराश ही लौटना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details