हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

107 साल की उम्र में भी वोट डालने का जज्बा रखती हैं रेवाड़ी की माया कौर

देखा है कहीं आपने ऐसा देश भक्ति का जज्बा, पति ने सेना में रहकर देश की रक्षा की और पत्नी मतदान के लिए ग्रामीणों को जागरूक कर लोकतंत्र को मजबूत कर रही है.

By

Published : Mar 22, 2019, 3:15 PM IST

107 साल की उम्र में भी वोट डालती हैं माया कौर

रेवाड़ीः जिले की रहने वाली 107 साल की बुजुर्ग महिला माया कौर नेहरू से लेकर मोदी तक के चुनावों की गवाह है. माया कौर अब तक 16 बार लोकसभा में अपना मतदान कर एक अच्छे नागरिक का फर्ज निभा चुकी है. आज भी वो 17वीं लोकसभा के लिए 12 मई को हरियाणा में होने वाले छठे चरण के मतदान को लेकर उत्सुक हैं.

माया कौर का कहना है कि सभी को लोकतंत्र के इस महापर्व में अपना योगदान अपने वोट के जरिए करना चाहिए ताकि अच्छी और सच्ची सरकार का चयन हो.

पत्रकारों से बातचीत करते माया कौर के बेटे

रेवाड़ी जिले के गांव बोहका में रहने वाली 107 साल की बुजुर्ग महिला माया कौर गांव वालों को चुनाव को लेकर जागरूक करती हैं. जिस पर ग्रामीण भी इस बूढ़ी मां का आशीर्वाद लेकर उसे आश्वस्त कराते हैं कि वो वोट जरूर डालेंगे.

107 साल की उम्र में भी वोट डालती हैं माया कौर

माया कौर के पति केहर सिंह ने बॉर्डर पर तैनात रहकर देश की हिफाजत की तो वहीं माया मतदान के लिए लोगों से अपील कर देश सेवा कर रही है. अब बूढ़ी अम्मा से बोला कम जाता है, लेकिन वो उंगली दिखाकर लोगों को वोट डालने का इशारा करती हैं, जिसको सभी मानते हैं और अमल भी करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details