हरियाणा

haryana

By

Published : May 4, 2022, 10:31 AM IST

ETV Bharat / state

बिजली कट से परेशान लोगों का टूटा सब्र, पानीपत में हाईवे जाम कर किया प्रदर्शन

हरियाणा में लगातार बिजली संकट (Electricity Cut in Haryana) बढ़ रहा है. बिजली कट की वजह से लोगों का सब्र भी टूट रहा है. जिसके चलते मंगलवार को पानीपत के दीवान नगर में स्थानीय लोगों ने नेशनल हाईवे रोड को जाम कर धरना प्रदर्शन (People Protest due to power cut in Panipat) किया.

Electricity Cut in Panipat
Electricity Cut in Panipat

पानीपत:अप्रैल के महीने में ही पारा 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. ऐसे में बिजली कटौती (Electricity Cut in Panipat) ने लोगों के हाल बेहाल कर दिए हैं. बिजली कटौती और लगातार आ रहे फाल्ट के प्रति निगम के अधिकारी बिल्कुल भी गंभीर नहीं हैं. बिजली की किल्लत से पानीपत शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के लोग भी परेशान हैं. बिजली की वजह से पानी का संकट भी गहरा गया है. बिजली कटौती चलते पानीपत के दीवान नगर में स्थानीय लोगों ने मंगलवार को पानीपत से जींद जाने वाले रोड को जाम कर धरना प्रदर्शन किया.

सड़क जाम की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने के बाद जाम को खोला गया. पानीपत पुलिस ने जाम लगाने वालों 50 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले 1 महीने से बिजली कटौती के चलते उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बिजली कट के चलते लोग टंकियों में पानी भी नहीं भर पा रहे हैं. लोगों का कहना है कि जब भी वह मोटर चलाने के लिए जाते हैं, तो लाइट चली जाती है. जिसकी वजह से घर में साफ-सफाई और कामकाज के लिए भी पानी नहीं मिल पा रहा है.

ये भी पढ़ें- भीषण गर्मी में बिजली कटौती से जनजीवन अस्त-व्यस्त, फरीदाबाद में लग रहे 5 घंटे तक के कट

वहीं, सरकार दावा कर रही है कि लोगों को सुचारू रूप से बिजली दी जा रही है, लेकिन सरकार के दावों से उलट पानीपत में 4 से 5 घंटों तक बिजली कट देखने को मिल रहा हैं. लोगों ने कहा कि अगर किसी बिजली कर्मचारी को फोन करके बिजली न आने की समस्या बताई जाती है, तो वह तरह-तरह के बहाने बनाने लग जाते हैं. वहीं, बिजली विभाग के कर्मचारियों कभी सीधा जवाब नहीं देता. कर्मचारियों के तरफ से कभी तार टूटने, तो कभी ट्रांसफार्मर जल जाने की बात कही जाती है. जिसके चलते लोगों ने मंगलवार को सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

बता दें कि पानीपत थर्मल पावर प्लांट की दो यूनिट पहले से ही चालू थी. लेकिन, बिजली की किल्लत को देखते हुए कुछ दिन पहले ही तीसरी यूनिट को चालू किया गया है. तीसरी यूनिट की क्षमता ढाई सौ मेगावाट बिजली उत्पादन की है और अब इस समय यह यूनिट 180 मेगावाट बिजली उत्पादन कर रही है. लोगों का कहना है कि पानीपत में थर्मल पावर प्लांट होने के बाद भी पानीपत के लोगों को और पानीपत की इंडस्ट्री को बिजली नहीं मिल पा रही.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details