हरियाणा

haryana

By

Published : May 11, 2023, 8:00 PM IST

ETV Bharat / state

कारों के शीशे तोड़कर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, नाबालिग सहित 2 आरोपी गिरफ्तार

पानीपत में वाहनों के शीशे तोड़कर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफास हुआ है. इस मामले में थाना किला पुलिस ने गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक नाबालिग भी है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछातछ में जुटी है. (Theft incident in panipat)

Theft incident in panipat
कारों के शीशे तोड़कर चोरी करने के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

पानीपत: हरियाणा के पानीपत में कारों के शीशे तोड़कर चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए थाना किला पुलिस ने गिरोह के नाबालिग सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. आरोपियों की पहचान विशाल निवासी विकाश नगर के रूप में हुई है जो वर्तमान में सेठी चौक के पास किराये के कमरा में रहता है. वहीं इस मामले में नाबालिग को भी पुलिस ने पकड़ा है. पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपने तीन अन्य साथी आरोपियों के साथ मिलकर थाना किला क्षेत्र की दो वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकार की है.

सहायक पुलिस अधीक्षक मयंक मिश्रा ने बताया कि पिछले दिनों थाना किला क्षेत्र के अंतर्गत दो अलग-अलग स्थानों पर रात के समय गली में खड़ी गाड़ियों के शीशे तोड़कर चोरी की घटना को लेकर पीड़ितों ने थाना किला में मामला दर्झ करवाया था. इसके बाद पुलिस टीम ने आस पास लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद फुटेज के आधार पर आरोपियों की जानकारी जुटाकर मंगलवार को सेठी चौक से आरोपी विशाल को काबू कर पूछताछ की तो आरोपी ने अपने साथी आरोपी रवि निवासी मेन बाजार, भारत निवासी खेल बाजार, साहिल निवासी सेठी चौक और एक नाबालिग साथी आरोपी के साथ मिलकर कारों के शीशे तोड़कर चोरी करने की दोनों वारदातों को अजाम देने के बारे में स्वीकार किया.

पुलिस टीम ने आरोपी विशाल को न्यायालय में पेश कर एक दिन की पुलिस रिमांड पर हासिल कर उसकी निशानदेही पर बुधवार को नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार किया. डिटेन करने पर नाबालिग आरोपी ने अपने साथी आरोपी विशाल, रवि, भारत के साथ मिलकर चोरी की उक्त दोनों वारदातों को अंजाम देने के बारे में स्वीकारा.

सहायक पुलिस अधीक्षक मयंक मिश्रा ने बताया कि पुलिस टीम ने बुधवार को नाबालिग आरोपी को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जहां से उसकी बेल हो गई. आरोपी विशाल के हिस्से में आई चोरी की राशि में से बचे 500 रुपए बरामद कर पुलिस टीम ने आरोपी विशाल को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया है. गिरोह के अन्य सदस्यों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

यह है पूरा मामला: थाना किला में अमर भवन चौक निवासी आकाश ने शिकायत में बताया था कि 1 मई की रात उसने अपनी होंडा ब्रियो कार घर के बाहर गली में खड़ी की थी. सुबह उठकर देखा तो कार की डिग्गी का शीशा टूटा हुआ था. सामान चेक किया तो उसमें रखे 10 हजार रुपए, कपड़े और बैग नहीं मिला. अज्ञात चोर रात के समय गाड़ी का शीशा तोड़कर उक्त सामाना चोरी कर ले गए.

इसी तरह से खेल बाजार कॉलोनी निवासी संदीप ने शिकायत देकर बताया था कि 1 मई की रात उसने अपनी स्वीफट डिजायर कार सेठी चौक गली में खड़ी की थी. सुबह आकर देखा तो उसकी गाड़ी सहित चार अन्य गाड़ियों के शीशे टूटे मिले. गली में लगी सीसीटीवी फुटेज को चेक किया तो देर रात 4/5 अज्ञात युवक गाड़ियों के शीशे तोड़ते हुए दिखाई दे रहे थे. अज्ञात आरोपियों ने चोरी करने की नियत से गाड़ियों के शीशे तोड़े हैं. आकाश और संदीप की शिकायत पर थाना किला में दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज कर पुलिस टीम ने आरोपियों की पहचान व धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे.

ये भी पढ़ें:नशा और महंगे शौक को पूरा करने के लिए करते थे चोरी, 3 आरोपी गिरफ्तार, 8 बाइक बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details