हरियाणा

haryana

By

Published : Sep 4, 2020, 4:28 PM IST

ETV Bharat / state

पानीपत: एमटीपी किट बेचने पर मेडिकल स्टोर सील, दुकानदार पर भी केस दर्ज

एमटीपी किट बेच रहे मेडिकल स्टोर को पानीपत स्वास्थ्य विभाग ने सील कर दिया है. विभाग ने मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की है.

एमटीपी किट बेचने पर मेडिकल स्टोर सील
एमटीपी किट बेचने पर मेडिकल स्टोर सील

पानीपत: स्वास्थ्य विभाग ने समालखा में एक मेडिकल स्टोर को सील किया है. विभाग को मालूम हुआ था कि मेडिकल स्टोर संचालक गर्भपात गिराने की एमटीपी किट बेचता है, जो की गैरकानूनी है. दरअसल, पानीपत स्वास्थ्य विभाग ने एक नकली ग्राहक को मेडिकल स्टोर पर भेजा और उसने एमटीपी किट मांगी.

किट का पैसा काटते समय टीम ने दीपक को पकड़ लिया. किट जब्त करने के साथ दुकानदार को पुलिस के हवाले कर दिया गया. पानीपत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ एमटीपी किट एक्ट के तहत कार्रवाई की. इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है.

एमटीपी किट बेचने पर मेडिकल स्टोर सील, दुकानदार पर भी केस दर्ज

ये भी पढ़ें-हिसार में नकली घी बनाने वाली दो फैक्ट्री पकड़ी

डिप्टी सीएमओ डॉ. सुधीर बतरा ने बताया कि कुनाल मेडिकोज पर गर्भपात में प्रयोग होने वाली किट बेचने की सूचना मिली थी. गुरुवार को टीम ने एक गर्भवती को ग्राहक बनाकर दुकान पर भेजा. महिला ने दुकानदार से किट मांगी.

दुकानदार ने 750 रुपये बताए. किट का पैसा काटते समय टीम ने दीपक को पकड़ लिया. किट जब्त करने के साथ दुकानदार को पुलिस के हवाले कर दिया गया. टीम में ड्यूटी मजिस्ट्रेट रुपेश, डीसीओ विजय राजे और एमओ डॉ. सुखदीप कौर शामिल रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details