हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा पुलिस कर्मियों को मिलेगा 30 लाख का कवर

कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई में पुलिस को अग्रिम पंक्ति मानते हुए सीएम मनोहर लाल ने सभी पुलिस कर्मियों की सुरक्षा के लिए 30 लाख रुपये का कवर देने की घोषणा की है.

By

Published : Apr 12, 2020, 8:25 AM IST

डीजीपी, मनोज यादव
डीजीपी, मनोज यादव

पंचकूला:हरियाणा सरकार ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में जुटे पुलिसकर्मियों की मृत्यु के मामले में 30 लाख रुपये का कवर देने की घोषणा की है. राज्य सरकार का कहना है कि यदि कोरोना की रोकथाम में जुटे किसी भी पुलिसकर्मी की मौत हो जाती है तो उसके परिजनों को 30 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने बताया कि पुलिसकर्मी विशेष रूप से लॉकडाउन को लागू करते हुए कोविड-19 की इस जंग में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं. पूरी मुस्तैदी के साथ इस बीमारी से लड़ा जा रहा है. साथ ही बहुत से पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मरीजों से निपटने में लगे हैं, जो क्वारेंटाईन में हैं.

ये भी पढ़ें- दो नन्हें मासूमों ने पीएम रिलीफ फंड में डोनेट किए अपने गुल्लक के सारे पैसे

बता दें कि, कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य कर्मियों की तर्ज पर पुलिस को अग्रिम पंक्ति मानते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी पुलिस कर्मियों की सुरक्षा के लिए इस संबंध में घोषणा की थी. उन्होंने बताया कि दिए गए कर्तव्यों के दौरान कोविड-19 संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले किसी भी पुलिसकर्मी को 30 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा. यह वित्तीय सहायता हरियाणा कोविड-19 राहत कोष से दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details