हरियाणा

haryana

नूंह हिंसा में आरोपी बिट्टू बजरंगी एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया, 15 अगस्त को हुआ था गिरफ्तार

By

Published : Aug 16, 2023, 3:21 PM IST

Updated : Aug 17, 2023, 3:48 PM IST

नूंह में हिंसा फैलाने और भड़काऊ भाषण देने के आरोपी (Nuh Violence Accused Bittu Bajrangi) बिट्टू बजरंगी की आज नूंह जिला कोर्ट में पेशी हुई. बजरंगी पर नूंह पुलिस टीम के साथ हाथापाई करके अवैध हथियार छीनने का आरोप है. कोर्ट ने उसे एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

bittu bajrangi police custody
bittu bajrangi police custody

नूंह: हरियाणा के नूंह जिले में हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार बिट्टू बजरंगी की आज नूंह जिला कोर्ट में पेशी हुई. पुलिस ने अदालत में पेश करके पूछताछ के लिए अदालत से उसकी हिरासत की मांग की. नूंह कोर्ट ने बिट्टू बजरंगी को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. पुलिस इस दौरान बिट्टू बजरंगी से पूछताछ करके हिंसा के मामले में कई जानकारी जुटायेगी.

ये भी पढ़ें- हरियाणा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, फरीदाबाद से बिट्टू बजरंगी गिरफ्तार, नूंह में हिंसा भड़काने का आरोप

बिट्टू बजरंगी का हिंसा से पहले भड़काऊ भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस भाषण में वो एक समुदाय विशेष के खिलाफ और ब्रज मंडल यात्रा के बारे में बोल रहा है. 31 जुलाई को ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान पुलिस टीम से हाथापाई करके बरामद अवैध हथियारों को छीनने का आरोप है. तावड़ू सीआईए टीम ने 15 अगस्त को उसे फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने हिंसा के करीब 15 दिन बाद बिट्टू बजरंगी समेत 15 अन्य लोगों पर एफआईआर दर्ज की थी.

तावड़ू पुलिस ने बुधवार को बिट्टू बजरंगी को नूंह कोर्ट में पेश किया.

नूंह हिंसा के बाद जिला पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. बिट्टू बजरंगी की गिरफ्तारी के बाद हिंदू संगठन के उन लोगों पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है जो जिन्होंने हिंसा के लिए उकसाने का काम किया होगा. बुधवार को बिट्टू बजरंगी को भारी सुरक्षा बल के साथ कोर्ट में पेश किया गया. पुलिस ने अदालत से बिट्टू बजरंगी को रिमांड पर देने की गुहार लगाई. जिसके बाद कोर्ट ने बिट्टू बजरंगी को एक दिन की पुलिस हिरासत पर भेज दिया.

ये भी पढ़ें-Etv Bharat पर बिट्टू बजरंगी का बयान, कहा: यात्रा के समय सुरक्षा के लिए कुछ लोगों के पास थी लाइसेंसी बंदूकें

Last Updated : Aug 17, 2023, 3:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details