हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 7, 2020, 10:39 PM IST

ETV Bharat / state

नूंह में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या हुई 37

नूंह में कोरोना के 37 केस सामने आ चुके हैं. जिले में अभी तक 1205 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. स्वास्थ्य विभाग की हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर है. पढ़ें पूरी खबर...

37  coronavirus positives cases in nuh district of haryana
37 coronavirus positives cases in nuh district of haryana

नूंह: मंगलवार तक नूंह जिले में कोरोना के कुल 37 केस सामने आए हैं. इस बारे में जिला उपायुक्त पंकज ने विस्तार से जानकारी दी. डीसी ने बताया कि नूंह में अब तक 1205 यात्रियों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है. जिसमें से 60 लोगों का निगरानी में रखने का पीरियड पूरा हो चुका है.

वहीं अब बाकी 1145 लोग अंडर सर्विलांस हैं. उन्होंने बताया कि अब तक 355 लोगों के सैंपल लैब में भेजे जा चुके हैं. जिनमें से 253 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है और 65 की रिपोर्ट आनी बाकी है. वहीं अब तक 37 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं.

जिला उपायुक्त ने बताया कि जिले में 37 पॉजिटिव केसों में केरल के 5, श्रीलंका के 6, दक्षिण अफ्रीका 1, इंडोनेशिया 1, थाईलैंड 1, जम्मू-कश्मीर 3, बिहार 5, यूपी 5, महाराष्ट्र 2, तमिलनाडू 2, आंध्र प्रदेश 2, मध्य प्रदेश 1 और नूंह जिले के 3 शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. जिला स्तर पर सभी मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ को कोरोना- 19 की रोकथाम और प्रबंधन के लिए प्रशिक्षित किया गया है.

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण की पृष्टिभूमि को देखते हुए आम जनता को सरकार द्वारा स्वास्थ्य संबंधी हिदायतों की अनुपालना करने की सलाह दी जाती है. लोगों को ध्यान रखना चाहिए कि खांसी व छींकते समय रुमाल, तोलिया का उपयोग अवश्य करें. हाथों को बार-बार साबुन व पानी से धोते रहें. जब तक बहुत जरूरी ना हो घर से बाहर ना निकलें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details