हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

श्रीश्याम मेले के लिए हरियाणा रोडवेज तैयार, चलाई गई स्पेशल बसें

श्रीश्याम खाटू के मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए हरियाणा रोडवेज ने शुक्रवार से स्पेशल बसें चला दी हैं. रोडवेज की ये स्पेशल बसें 18 मार्च तक चलेगी.

By

Published : Mar 15, 2019, 3:34 PM IST

हरियाणा रोडवेज

नारनौलः श्रीश्याम खाटू के मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए हरियाणा रोडवेज ने शुक्रवार से स्पेशल बसें चला दी हैं. रोडवेज की ये स्पेशल बसें 18 मार्च तक चलेगी. वहीं दूसरी ओर मेले के लिए स्पेशल ट्रेनों का कोई शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. जबकि हर मेले के लिए चार-पांच दिन पहले शेड्यूल जारी कर दिया जाता है. ऐसे में मेले में जाने व वहां से वापस आने में श्रद्धालुओं को परेशानी हो सकती है.

जानकारी देते विभाग अधिकारी

डिपो सीआई सतीश कुमार ने बताया कि श्रीश्याम मेले के लिए पहली बस 12 बजे रवाना होगी. इसके बाद यात्रियों की संख्या के हिसाब से बसें समय-समय पर मेले के लिए रवाना की जाएंगी. मेले के समापन पर 18 मार्च को खाटू धाम से अंतिम बस नारनौल के लिए रवाना होगी. स्पेशल बसें चलाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

हरियाणा रोडवेज

यात्रियों की सुविधा का विशेष ध्यान
जानकारी के अनुसार सड़क मार्ग से खाटूधाम की दूरी 120 किलोमीटर है. ऐसे में नारनौल से खाटूधाम पहुंचने में बस को तीन से चार घंटे का समय लगेगा. रोडवेज बस में आवागमन करने वाले यात्रियों को कोई परेशानी न हो, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा.

विभाग द्वारा खोला जाएगा अस्थाई वर्कशॉप
इसके लिए रोडवेज विभाग खंडेला मोड पर 16 से 18 मार्च तक विभाग का अस्थाई वर्कशॉप खोला जाएगा. जिसमें टायर पेंचर की विशेष व्यवस्था होगी. इसके साथ-साथ गाड़ी में छोटी-मोटी तकनीकी खामी को सुधारने की भी व्यवस्था की जाएगी.

हरियाणा रोडवेज

बनाया जाएगा अस्थाई बस स्टैंड
सीआई सतीश कुमार ने बताया कि खाटूश्याम मेले के पास मैदान में रोडवेज का अस्थाई बस स्टैंड बनाया जाएगा. इसके लिए जगह की व्यवस्था कर ली गई है. ऐसे में रोडवेज बस से मेले में जाने वाले श्याम प्रेमियों को बस से उतर कर मेले में जाने तथा मेले से वापस आकर बस पकड़ने में कोई दिक्कत नहीं आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details