हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य मनजीत सिंह पहुंचे जींद, 'कोई संदिग्ध है तो प्रशासन जांच करे अन्यथा आयोग इसका संज्ञान लेगा'

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य मनजीत सिंह राय ने बुधवार को जींद का दौरा किया. उन्होंने जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. मनजीत सिंह राय ने जानकारी देते हुए कहा कि देश में कुल 308 अल्पसंख्यक जिले हैं, जिसमें हरियाणा के सात जिले व पंजाब के 2 जिले शामिल हैं.

By

Published : Feb 20, 2019, 8:34 PM IST

Updated : Feb 20, 2019, 10:50 PM IST

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य मनजीत सिंह राय

जींद: मनजीत सिंह राय आज जींद जिले कादौराकरने पहुंचे और प्रशासन से अल्पसंख्यक आयोग केउद्देश्य को पूरा करने को लेकर बैठक की. हरियाणा के मुलाना में कश्मीरी छात्रों के छोड़कर जाने पर अपनी प्रतिक्रिया में उन्होंने कहा कि यदि कोई संदिग्ध है तो प्रशासन जांच करे अन्यथा सही व्यक्ति के साथ केंद्र एंव राज्य सरकार है.

साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग जिला स्तर पर उपायुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन करेगी, जो कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं को मुहैया होने में आ रही परेशानियों का निवारण करेगी.

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य मनजीत सिंह राय

मनजीत सिंहरायनेकहा कि आयोग का प्रयास है कि अल्पसंख्यक समुदाय को केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही जनकल्याणकारी नीतियों को अल्पसंख्यक समुदाय तक पहुंचाए और उन्हें जागरूक करे. इसके अलावा यदि किसी अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर किसी प्रकार का अन्याय हो रहा है तो उसे समुचित न्याय दिलवाया जाए.

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य मनजीत सिंह राय

अंबाला के मुलाना में कश्मीरी छात्रों के भयभीत होकर पढ़ाई छोड़े जाने की मीडिया खबरों परटिप्पणीकरते हुए कहा कि यदि कोई किसी घटना में संलिप्त अथवा संदिग्ध है तो कानून अपना कार्य करेगा, लेकिन यदि कोई सही है और भय के कारण छोड़ रहा है तो आयोग इसका संज्ञान लेगा एंव आवश्यक कार्रवाई करेगा.

Last Updated : Feb 20, 2019, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details