हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सोनाली फोगाट के परिवार में मतभेद! बहन बोली- हर हाल में लडूंगी चुनाव, भाई ने बीजेपी पर जताया भरोसा

आदमपुर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद सोनाली फोगाट के परिवार ने बुधवार को धन्यवादी सभा कर शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान बीजेपी की दिवंगत नेता सोनाली फोगाट के परिवार में मतभेद (differences in sonali phogat family) देखने को मिला.

By

Published : Oct 5, 2022, 6:56 PM IST

differences in sonali phogat family
differences in sonali phogat family

हिसार: आदमपुर उपचुनाव को लेकर बीजेपी की दिवंगत नेता सोनाली फोगाट के परिवार में मतभेद (differences in sonali phogat family) देखने को मिल रहे हैं. एक तरफ सोनाली फोगाट की बहन रुकेश पूनियां चुनाव लड़ने की बात कह रही हैं तो दूसरी तरफ सोनाली के भाई वतन ढाका का कहना है कि हम बीजेपी के साथ हैं. जिसे पार्टी टिकट देगी चुनाव वहीं लड़ेगा.

सोनाली फोगाट की बहन रुकेश पूनियां (sonali phogat sister rukesh poonia) ने कहा है कि चाहे कुछ भी हो जाए मैं चुनाव जरूर लड़ूंगी. उन्होंने कहा कि मैं दीदी का सपना पूरा करूंगी. कई अन्य पार्टियों से मेरे पास ऑफर हैं. वहीं सोनाली के भाई वतन ढाका का कहना है कि मुझे नहीं पता कि रुकेश के मन में क्या है, लेकिन हम बीजेपी के साथ हैं. उपचुनाव (adampur assembly by election) में पार्टी जिसे टिकट देगी वो ही चुनाव लड़ेगा.

बता दें कि आदमपुर उपचुनाव की घोषणा होते ही सोनाली फोगाट का परिवार पूरी तरह से राजनीति में सक्रिय हो गया है. इसी के तहत बुधवार को सोनाली के परिवार ने आदमपुर में धन्यवादी सभा (Dhanyawadi Sabha In Adampur) बुलाई थी. परिवार की तरफ से इसके लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्टर जारी किया. इस पोस्टर में पीएम नरेंद्र मोदी अमित शाह, सीएम मनोहर लाल खट्टर से लेकर बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं की फोटो लगाई गई. पोस्टर में सोनाली फोगाट के बिहाफ पर लिखा गया है कि मैं रहूं या ना रहूं, मेरे कार्यकर्ताओं की अनदेखी कभी नहीं होगी.

इससे पहले सोनाली फोगाट के परिवार और उनकी बहन रुकेश पूनियां की तरफ से 24 अक्टूबर को कार्यकर्ताओं की एक जनसभा बुलाई थी. जिसमें चुनाव को लेकर फैसला किया जाना था, लेकिन उससे पहले ही अब उपचुनाव की घोषणा हो गई. सोनाली फोगाट के जीजा अमन पूनियां ने चुनाव लड़ने की की घोषणा की थी, लेकिन परिवार अब चुनाव लड़ने की बात से यू टर्न लेता नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें- रोचक हुई आदमपुर उपचुनाव की लड़ाई, BJP से टिकट पाने के लिए ताल ठोकने की तैयारी में सोनाली का परिवार

गौरतलब है कि आदमपुर उपचुनाव को लेकर 7 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है. 15 अक्टूबर तक नामांकन भरे जाएंगे. अब ऐसे में बहुत ही कम समय बचा है. बीजेपी पार्टी के अलावा चुनाव की गहमागहमी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट तय होने के बाद शुरू होगी. दिवंगत सोनाली फोगाट आदमपुर से चुनाव लड़ चुकी हैं. वो कुलदीप बिश्नोई से 2019 में 29 हजार वोटों से हारी थीं, ऐसे में सोनाली के परिवार का स्टैंड भी उपचुनाव में विशेष अहमियत रखता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details