हरियाणा

haryana

By

Published : Aug 22, 2019, 7:16 PM IST

ETV Bharat / state

गुरुग्राम: सार्वजनिक स्थल या इमारत पर अवैध होर्डिंग लगाने पर होगी कानूनी कार्रवाई

गुरुग्राम में नगर निगम ने पिछले कुछ दिनों से अवैध होर्डिंग्स और पोस्टरों को लेकर मुहिम चला रखी है. जिसमें कोई कॉरपोरेट, कंपनी या फिर कोई नेता अपने पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर लगाएगा या लगाते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

सार्वजनिक स्थल या इमारत पर अवैध होर्डिंग लगाने पर होगी कानूनी कार्रवाई

गुरुग्राम:शहर में सार्वजनिक स्थलों या इमारतों पर लगाए जाने वाले अवैध होर्डिंग्स पर नगर निगम सख्त हो गया है. नगर निगम ने आदेश जारी कर कहा है कि अगर इस तरह के कोई अवैध होर्डिंग्स या पोस्टर लगाया गया तो उस व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और उस व्यक्ति से निर्धारित जुर्माना भी वसूल किया जाएगा.

सार्वजनिक स्थल या इमारत पर अवैध होर्डिंग लगाने पर होगी कानूनी कार्रवाई

गुरुग्राम में नगर निगम ने पिछले कुछ दिनों से अवैध होर्डिंग्स और पोस्टरों को लेकर मुहिम चला रखी है. जिसमें कोई कॉरपोरेट, कंपनी या फिर कोई नेता अपने पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर लगाएगा या लगाते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए गुरुग्राम नगर निगम की तरफ से एक टीम भी गठित की गई है. इस टीम को नगर निगम कमिश्नर और ज्वाइंट कमिश्नर के नेतृत्व में गठित किया गया है.

निगम कमिश्नर अमित खत्री ने बताया कि गुरुग्राम में चुनाव के दौरान या किसी राजनीतिक कार्यक्रम के चलते लोग बड़े-बड़े होर्डिंग्स और पोस्टर सरकारी स्थलों पर लगा देते हैं. जिसके कारण सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी बढ़ती है और साथ ही सरकार को घाटा भी होता है.

नगर निगम ने इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली है. साथ ही किसी रोड़ पर, स्ट्रीट लाइट के खंभों पर या सरकारी इमारतों पर होर्डिंग्स लगे हुए पाए जाते हैं तो जिस व्यक्ति या कंपनी का पोस्टर लगा हुआ होगा. उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी, साथ ही उस पर जुर्माना भी लगाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details