हरियाणा

haryana

गुरुग्राम में कोरोना के मामले 3000 हजार के पार, शनिवार दोपहर तक 85 नए मामले आए सामने

By

Published : Jun 13, 2020, 7:14 PM IST

गुरुग्राम में कोरोना का आंकड़ा 3000 के पार हो गया है. शनिवार दोपहर तक गुरुग्राम में कोरोना के 85 नए मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है.

gurugram new corona virus case update
gurugram new corona virus case update

गुरुग्राम: साइबर सिटी में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. शनिवार दोपहर तक गुरुग्राम में कोरोना के 85 नए मामले सामने आए हैं. इन नए मरीजों के साथ गुरुग्राम में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3000 के पार पहुंच गया है.

राहत की बात ये है कि गुरुग्राम में 976 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. इनमें बहुत से ऐसे लोग हैं, जिनको ठीक होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने 14 दिन होम क्वारंटीन रहने को कहा है. इस समय गुरुग्राम में कोरोना के 2012 एक्टिव मामले हैं, जिनका इलाज जारी है.

गौरतलब है कि 1 जून तक गुरुग्राम में कोरोना के सिर्फ 129 ही मामले सामने आए थे. शुक्रवार को भी गुरुग्राम में कोरोना के 185 मामले सामने आए थे. लॉकडाउन 5.0 में राहत देने के बाद शहर में रोजाना 150-200 के बीच मामले आ रहे हैं और दिल्ली और गुरुग्राम के बॉर्डर अभी भी खुले हुए हैं.

कोरोना के मामले में गुरुग्राम हरियाणा में सबसे टॉप पर है. राजधानी दिल्ली से सटे होने के कारण गुरुग्राम में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. गुरुग्राम में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने सीएमओ का भी तबादला कर दिया है. अब गुरुग्राम के नए सीएमओ वीरेंद्र यादव हैं. उन्होंने अपना पदभार संभाल लिया है.

ये भी पढ़ें-सिरसा में कोरोना के 6 नए मामले आए सामने, ब्लड बैंक का एक कर्मचारी पॉजिटिव

हरियाणा में शनिवार दोपहर तक 129 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. जिसके बाद प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6463 हो गई है. इनमें सबसे ज्यादा मरीज गुरुग्राम में 85, फरीदाबाद में 13 और रोहतक में 13 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. इन मरीजों के मिलने से प्रदेश में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 3918 हो गई है. वहीं शनिवार दोपहर तक प्रदेश में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज ठीक नहीं हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details