हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

प्राइवेट स्कूल ने गरीब बच्चों को स्कूल से भगाया, जानिये क्यों ?

सोमवार को फरीदाबाद के एक प्राईवेट स्कूल ने 134-ए के तहत दाखिला लेने वाले छात्रों को स्कूल से भगा दिया. जिसका विरोध करने के लिए अभिभावकों ने शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का घेराव किया.

By

Published : May 14, 2019, 9:37 PM IST

अभिभावकों ने किया शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का घेराव

फरीदाबाद: मंगलवार को शहर के रावल कॉन्वेंट स्कूल के प्रबंधन ने धारा 134-ए के तहत पढ़ रहे बच्चों को स्कूल से भगा दिया. इसका विरोध करने के लिए अभिभावकों ने शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की.

बता दें कि अभिभावक निजी स्कूल की मनमानी से परेशान हैं और इनका आरोप है कि उन्होंने धारा 134-ए के तहत अपने बच्चों का एडमिशन रावल कॉन्वेंट स्कूल में कराया था, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने 7 दिन बाद उनके बच्चों को स्कूल से भगा दिया और प्रिंसिपल ने भी मिलने से मना कर दिया.

क्लिक कर देखें वीडियो

उन्होंने अपने बच्चों के लिए ड्रेस किताबें और अन्य जरूरत का सामान भी खरीदकर दिया है और अब स्कूल प्रबंधन की मनमानी के चलते बच्चों को स्कूल से भगा दिया गया है. साथ ही धमकी दी है कि आप शिक्षा अधिकारी से बात कीजिए, लेकिन जब वो शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर पहुंचे तो उनको यहां पर कोई भी अधिकारी नहीं मिला. फिर तपती धूप में अभिभावकों ने शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर चार घंटे तक प्रदर्शन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details