हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

2 अक्टूबर से शुरू करेंगे 'रेल रोको, जेल भरो' अभियान- भाकियू

फरीदाबाद में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अन्य किसान संगठनों के नेताओं के साथ मिलकर प्रेसवार्ता की. इस दौरान उन्होंने बताया कि दो अक्टूबर को दिल्ली से 'रेल रोको, जेल भरो' अभियान शुरू किया जाएगा.

By

Published : Sep 18, 2020, 5:09 PM IST

farmers will start nationwide movement against agricultural ordinances from 2 October
दो अक्टूबर से दिल्ली से शुरू होगा सरकार के खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान: भारतीय किसान यूनियन

फरीदाबाद:जिले में शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि पाल अंबावत ने फरीदाबाद में अन्य किसान संगठनों के नेताओं के साथ प्रेसवार्ता की. इसमें उन्होंने बताया कि दो अक्टूबर को दिल्ली के विजय घाट स्थित लाल बहादुर शास्त्री की समाधि से किसानों के हितों को लेकर राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरू किया जाएगा. इस आंदोलन के दौरान पूरे देश में रेल रोको और जेल भरो आंदोलन शुरू किया जाएगा. इस अवसर पर उन्होंने हरियाणा में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की कड़ी निंदा की और किसानों पर दर्ज मुकदमें वापस लेने की मांग की.

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वो सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश का विरोध करते हैं और मांग करते हैं कि फसल की खरीदारी की गारंटी हो और एमएसपी जारी रहे. इसके अलावा उन्होंने फसलों की कालाबाजारी रोकने का कानून बनाने की मांग भी की.

दो अक्टूबर से दिल्ली से शुरू होगा सरकार के खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान: भारतीय किसान यूनियन

उन्होंने हरियाणा में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की कड़ी निंदा की और किसानों पर दर्ज मुकदमें वापस लेने की मांग की. उन्होंने कहा कि किसानों के साथ ऐसा सलूक अंग्रेजी सरकार ने भी नहीं किया था. आगामी 2 अक्टूबर को दिल्ली के विजय घाट स्थित लाल बहादुर शास्त्री की समाधि से किसानों के हितों को लेकर राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे और पूरे देश में रेल रोको और जेल भरो आंदोलन शुरू किया जाएगा.

उन्होंने साफ किया कि जो किसान संगठन सरकार की तरफदारी करते हैं दरअसल वो बीजेपी के दलाल हैं. उन्होंने कहा कि देश के 25 संगठनों के किसान मिलकर संघर्ष करेंगे.

ये भी पढ़ें:किसानों पर लाठीचार्ज हुआ ही नहीं, तो जांच किस बात की- विज

ABOUT THE AUTHOR

...view details