हरियाणा

haryana

पंजाब के मुख्यमंत्री ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल से की शिष्टाचार भेंट

By

Published : Sep 22, 2021, 8:15 PM IST

पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal Khattar) से शिष्टाचार भेंट की.

Punjab CM meet Haryana CM
Punjab CM meet Haryana CM

चंडीगढ़: पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) बुधवार शाम को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal Khattar) से शिष्टाचार भेंट करने पहुंचे. पंजाब के मुख्यमंत्री अपने साथ मिठाई लेकर पहुंचे थे. उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री का मुंह मीठा करवाया. मुख्यमंत्री खट्टर ने पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री को नई जिम्मेदारी मिलने पर बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फूलों का गुलदस्ता देकर पंजाब के मुख्यमंत्री का सम्मान किया. उन्होंने उम्मीद जताई कि वे दोनों मिलकर क्षेत्र के समग्र विकास के लिए एक-दूसरे का सहयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि वे आपसी प्रेम, सदभाव एवं सहयोग की भावना से मिल-जुलकर प्रगति के पथ को सुगम बनाएंगे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को स्मृति चिन्ह के रूप में श्रीमद भगवत गीता की प्रति, रथ व शॉल भी भेंट किया.

पंजाब के मुख्यमंत्री ने की हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से शिष्टाचार भेंट

ये भी पढ़ें-चरणजीत सिंह चन्नी : पंजाब के पहले दलित सीएम के बारे में जानिए

बता दें कि, कैप्टन अमरिंदर सिंह के पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है. चरणजीत सिंह चन्नी ने बीते सोमवार को पंजाब के सीएम के रूप में शपथ ली है. पंजाब में कांग्रेस के भीतर लंबे समय तक चली तनातनी और अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद वरिष्ठ दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी को रविवार को पार्टी विधायक दल का नया नेता चुना गया था. 58 वर्षीय चन्नी पंजाब के पहले दलित नेता हैं, जो राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details