हरियाणा

haryana

By

Published : May 10, 2023, 5:47 PM IST

Updated : May 10, 2023, 7:20 PM IST

ETV Bharat / state

चंडीगढ़ में हाई पावर परचेज कमेटी की मीटिंग, करीब 275 करोड़ रुपयों के परचेज को मिली हरी झंडी

हरियाणा सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई हाई पावर परचेज कमेटी की मीटिंग में करीब 275 करोड़ रुपयों की परचेज को हरि झंडी मिली है. बैठक में कुल 26 एजेंडों को शामिल किया गया था.

CM Manohar Lal On High Power Purchase Committee meeting
CM की अध्यक्षता में हुई हाई पावर परचेज कमेटी की मीटिंग

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में कृषि मंत्री जेपी दलाल, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला और राज्य मंत्री अनूप धानक मौजूद रहे. बैठक में विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की गई. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जानकारी दी कि 3 घंटे तक चली हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में कुल 26 एजेंडे शामिल किए गए थे.

जिनमें से बैठक में 8 को डेफर किया गया. जबकि दो को कैंसिल किया गया. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में लगभग 275 करोड़ रुपयो की परचेस को हरि झंडी मिली है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जानकारी देते हुए बताया कि हाई पावर परचेज कमेटी की इस बैठक में आज नेगोशिएशन के जरिए सरकार ने करीब 7 करोड़ 7 लाख की बचत की है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में सबसे ज्यादा 11 एजेंडे इरिगेशन विभाग थे.

ये भी पढ़ें- सरसों की सरकारी खरीद बंद होने से नाराज किसानों ने रेवाड़ी अनाज मंडी पर लगाया ताला, पुलिस के साथ हुई झड़प

इसके साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में पशु बीमा का कॉन्ट्रैक्ट फाइनल किया है. वहीं, उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि पिछले साल पशु बीमा के तहत 70 करोड़ का क्लेम किसानों को मिला है. वहीं, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हिमाचल से एसवाईएल के नए रूट को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि SYL को लेकर कुछ लोगों ने सुझाव दिया है, कि एसवाईएल का रास्ता हिमाचल से भी हो सकता है. लेकिन इसकी फिजिबिलिटी देखेंगे, वरना सुप्रीम कोर्ट का जो निर्णय है हम उसी पर कायम रहेगे.

Last Updated : May 10, 2023, 7:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details