हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चंडीगढ़ः मतगणना के लिए 126 कर्मचारियों की लगी ड्यूटी

597 पोलिंग बूथों की EVM की गिनती के लिए काउंटिंग हाल में 42 टेबल लगाए गए हैं. हर टेबल पर तीन कर्मचारियों की ड्यूटी रहेगी. काउंटिंग सेंटर में 2 हॉल तैयार किए गए हैं, जिनमें से एक में वोटों की गिनती होगी, जबकि दूसरे में पार्टी एजेंट रहेंगे.

By

Published : May 22, 2019, 8:33 PM IST

चंडीगढ़ः मतगणना के लिए 126 कर्मचारियों की लगी ड्यूटी

चंडीगढ़ः चंडीगढ़ लोकसभा सीट के लिए वोटों की गिनती सेक्टर 26 के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में होगी. वोटों की गिनती सुबह 8:00 बजे से शुरू हो जाएगी और 15 राउंड में संपन्न होगी. जबकि देर शाम तक नतीजे घोषित होने की उम्मीद है.

वोटों की गिनती एआरओ वाइज होगी. इसके लिए 12 एआरओ, 60 सेक्टर ऑफिसर मौजूद रहेंगे. काउंटिंग के लिए कुल 126 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है.

597 पोलिंग बूथों की EVM की गिनती के लिए काउंटिंग हाल में 42 टेबल लगाए गए हैं. हर टेबल पर तीन कर्मचारियों की ड्यूटी रहेगी. काउंटिंग सेंटर में 2 हॉल तैयार किए गए हैं, जिनमें से एक में वोटों की गिनती होगी, जबकि दूसरे में पार्टी एजेंट रहेंगे. सभी दलों को भी यह सुविधा दी गई है कि एक वर्कर वह गिनती के दौरान एक टेबल पर बैठा सकते हैं.

मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी, क्लिक कर देखें वीडियो.

इससे पहले सुबह डीसी कम रिटर्निंग ऑफिसर मंदीप सिंह बराड़ और दूसरे राज्यों से आए दो आईएएस और एक आईपीएस इलेक्शन ऑब्जर्वर की निगरानी में गिनती के लिए ईवीएम स्ट्रॉग रूम से बाहर निकाली जाएगी. दोपहर बाद तक ही वोटों की गिनती पूरी हो पाएगी.

लेकिन इलेक्शन डिपार्टमेंट चंडीगढ़ की तरफ से ऑफीशियल अनाउंसमेंट शाम तक हो पाएगी. काउंटिंग हॉल में किसी को भी मोबाइल फोन ले जाने की इजाजत नहीं है. सिर्फ रिटर्निंग ऑफिसर या इलेक्शन ऑब्जर्वर ही मोबाइल फोन अंदर ले जा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details