हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने 10वीं कक्षा की टॉपर को फोन कर दी बधाई

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने 10वीं कक्षा की टॉपर को फोन करके बधाई दी है. उन्होंने कहा है कि हमारी होनहार बेटियों पर पूरे हरियाणा प्रदेश को गर्व है.

By

Published : Jul 11, 2020, 6:32 PM IST

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़:हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने 10वीं कक्षा में 500 में से 500 अंक लाकर टॉप करने वाली हिसार की ऋषिता को फोन कर बधाई दी है. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने फोन कर ऋषिता के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा है कि हमारी होनहार बेटियों पर हरियाणा को गर्व है.

हरियाणा शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा में नारनौंद के टैगोर स्कूल की छात्रा ऋषिता ने 500 में से 500 अंक प्राप्त कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है. वहीं विद्यालय के संचालक धर्मपाल सिंह को इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई देने वालों का तांता लग गया है.

स्कूल के संचालक का कहना है कि छात्रा ऋषिता पुत्री नरेश रोहिला ने 500 में से 500 अंक लेकर प्रदेश भर में पहला स्थान प्राप्त कर विद्यालय सहित अपने माता-पिता का नाम पूरे प्रदेश में रोशन किया है.

ये भी पढ़ें-HBSE Result 2020: नारनौंद की बेटी ने लहराया परचम, दसवीं कक्षा में किया टॉप

500 में से 500 अंक लेकर प्रदेशभर में पहला स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा ऋषिता ने इस शानदार उपलब्धि का श्रेय अपने गुरु जनों और माता-पिता को दिया है. छात्रा ने कहा कि वो डॉक्टर बनकर आमजनों की सेवा करना चाहती है. उसने बताया कि स्कूल के बाद वो 4 से 5 घंटे घर पर पढ़ती थी.

आपको बता दें कि इस बार 10वीं की परीक्षा में 3,37,691 छात्रों ने हिस्सा लिया था. जिसमें 64.59% छात्र पास हुए हैं. इसमें 69.86% छात्राओं ने बाजी मारी है. जबकि छात्रों के पास होने का प्रतिशत 60.27 है. आपको बता दें कि 10वीं कक्षा का रिजल्ट हरियाणा की आधिकारिक वेबलसाइट BSEH पर देखा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details