हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने बजट को बताया हवा हवाई, बोले- टूट गई लोगों की उम्मीदें

पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सरकार ने किसान को बोल दिया है कि कृषि उड़ान योजना लाएंगे, लेकिन सरकार एयर इंडिया को बेच चुकी है, क्या अब जेट एयरवेज फ्री में किसानों को उड़ाएगी ?

By

Published : Feb 1, 2020, 8:45 PM IST

deepender hooda reaction on union budget
पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा

दिल्ली/चंडीगढ़:वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को अब तक का सबसे लंबा बजट भाषण दिया. करीब पौने तीन घंटे के भाषण में निर्मला ने कई नई योजनाओं का ऐलान किया. एक तरफ जहां बीजेपी बजट को सभी वर्गों का हितैषी बता रही. वहीं दूसरी तरफ विपक्ष बजट को दिशाहीन बोल रही है. इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने आम बजट 2020 को हवा हवाई बताया है.

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने आम बजट को निराशाजनक और असंतुष्ट बताया. उन्होंने कहा कि वो इसे लिप सर्विस बजट या टोकेनिज्म का नाम देंगे. उन्होंने आगे कहा कि इस बजट में ना निवेश की बात की गई ना कंज्यूमर स्पेंडिंग बढ़ाने की और ना ही कृषि क्षेत्र के लिए कोई घोषणा हुई.

दीपेंद्र हुड्डा ने बजट को बताया हवा हवाई

'सरकार कर रही हवा हवाई बातें'
कृषि क्षेत्र में किए गए ऐलान पर पूर्व सांसद ने कहा कि सरकार ने किसान को बोल दिया है कि कृषि उड़ान योजना लाएंगे, लेकिन सरकार एयर इंडिया को बेच चुकी है, क्या अब जेट एयरवेज फ्री में किसानों को उड़ाएगी? उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की बात तो कह रही है, लेकिन सरकार के पास ऐसा करने के लिए कोई रोडमैप तैयार नहीं है. ये सरकार सिर्फ हवा हवाई बाते करना जानती है.

ये भी पढ़िए:केंद्रीय बजट को नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने बताया आंकडों का खेल

दीपेंद्र हुड्डा ने आगे कहा कि सरकार एलआईसी को बेचने की बात कह रही है जबकि एलआईसी सरकार के गहने जैसा था और आज इतनी तंगी हो गई है कि सरकार को इसे बेचना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details