हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक के अहम फैसले: न जारी होगा आर्म्स लाइसेंस, न होगा तबादला

बुधवार को हुई हरियाणा कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक में मंत्रियों ने कई अहम फैसले लिए गए. बताया जा रहा है कि इन सभी फैसलों को जल्द ही औपचारिक बैठक बुला कर अमलीजामा पहनाया जाएगा.

By

Published : Jul 10, 2019, 10:05 PM IST

कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक में कई अहम फैसले, ना जारी होगा आर्म्स लाइसेंस, ना होगा तबादला

चंडीगढ़: विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा सरकार ने आर्म्स लाइसेंस जारी करने पर रोक लगा दी है. अब आर्म्स लाइसेंस की मंजूरी नहीं दी जाएगी. वहीं चुनाव से पहले हरियाणा में कर्मचारियों के तबादलों पर भी रोक लगा दी गई है, केवल विशेष परिस्थितियों में ही किसी कर्मचारी का तबादला किया जाएगा. ये सभी फैसले हरियाणा मंत्रिमंडल की मुख्यमंत्री आवास पर हुई अनौपचारिक मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए हैं.

देखिए वीडियो

SYL पर हुई चर्चा
बैठक के बारे में जानकारी देते हुए राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने बताया कि एसवाईएल के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर भी कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक में चर्चा की गई है. इस मुद्दे पर सीएम मनोहर लाल जल्द ही पंजाब सरकार और संबंधित एजेंसियों से संपर्क करके बैठक करने पर विचार किया गया है.

जन आशीर्वाद यात्रा की होगी शुरुआत
कृष्ण बेदी ने बताया कि 18 अगस्त से जन आशीर्वाद यात्रा सीएम मनोहर लाल करेंगे. ये यात्रा कालका के काली माता मंदिर से शुरू की जाएगी. इसके समापन पर 8 सितंबर को विजय संकल्प रैली प्रदेश में की जाएगी. वहीं 14 जुलाई को जिला स्तर पर राहगीरी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. सीएम इस कार्यक्रम के लिए हिसार में रहेंगे.

'नगर पालिका और नगर परिषद के चेयरमैन सीधे चुने जाएंगे'
वहीं कैबिनेट की अहम बैठक में एसवाईएल को लेकर सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दिए गए आदेशों को लेकर भी चर्चा की गई. वहीं नगर निगम की तर्ज पर नगर पालिका और नगर परिषद के चेयरमैन का चुनाव सीधा करवाने पर विचार किया जाएगा. विधानसभा की तर्ज पर जिला परिषद और नगर निगमों का भी हर तीन-तीन महीने में 3 दिन का सत्र बुलाने पर विचार किया जाएगा.

बीजेपी करेगी धन्यवाद कार्यक्रम
कृष्ण बेदी ने बताया कि भाजपा नेतृत्व ने हर विधानसभा क्षेत्र में लोगों का धन्यवाद करने के लिए कार्यक्रम शुरू करने का निर्णय लिया है. बेदी ने कहा कि जिन बूथों पर भाजपा को हार मिली है उन बूथों पर विशेष जोर दिया जाएगा ऐसे बूथों पर लोगों को भाजपा सरकार की नीतियों के बारे में जानकारी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए सांसदों मंत्रियों और विधायकों को तीन-तीन विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी दी जाएगी. 18 अगस्त से जन आशीर्वाद यात्रा मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे जिसकी शुरुआत कालका के काली माता मंदिर से की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details