हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कांग्रेस को ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका, सुरक्षा में पुलिस के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता भी तैनात

कांग्रेस को आशंका है कि बीजेपी जीत के लिए कोई भी हथकंडा अपना सकती है. लिहाजा ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका के चलते चंडीगढ़ के सेक्टर 26 स्थित सीसीसीईटी कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेस के कार्यकर्ता दिन रात पहरेदारी कर रहे हैं.

By

Published : May 21, 2019, 5:49 PM IST

ईवीएम की सुरक्षा में कांग्रेस कार्यकर्ता तैनात

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे. स्ट्रॉन्ग रूम में रखी ईवीएम की सुरक्षा का जिम्मा अब पुलिस प्रशासन के साथ-साथ कांग्रेस ने भी संभाल लिया है. क्योंकि कांग्रेस समेत विपक्षी दल बीजेपी पर ईवीएम में गड़बड़ी करने का आरोप लगा रहे हैं.

दरअसल चंडीगढ़ कांग्रेस को आशंका है कि बीजेपी जीत के लिए कोई भी हथकंडा अपना सकती है. लिहाजा ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका के चलते चंडीगढ़ के सेक्टर 26 स्थित सीसीसीईटी कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेस के कार्यकर्ता दिन रात पहरेदारी कर रहे हैं.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संभाला सुरक्षा का जिम्मा

कांग्रेसियों को आशंका है कि ईवीएम से छेड़छाड़ हो सकती है. इसलिए वो 23 मई की सुबह 6 बजे तक स्ट्रांग रूम के बाहर निगरानी के लिए ही बैठे हैं. स्ट्रांग रूम का चंडीगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी पवन कुमार बंसल ने इलेक्शन कमीशन के सदस्यों के साथ दौरा भी किया. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के कुछ नेता भी मौजूद रहे.

चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने बताया कि कॉलेज के दो रास्ते हैं और कॉलेज में आज बच्चों का पेपर है और हर कोई इधर-उधर जा रहा है. ऐसे में कोई भी स्ट्रांग रूम की ओर भी जा सकता है. इसलिए उनकी ओर से एक बार कॉलेज परिसर में सब देखने के लिए गए थे और उन्होंने ने कहा कि मतगणना शुरू होने से पहले यानि कि 23 मई की सुबह 6 बजे तक स्ट्रांग रूम पर कड़ी नजर रखी जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details