हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

भिवानी के इस मां-बेटे ने रचा इतिहास, सूर्य नमस्कार और भूनम्रासन में बनाया नया रिकार्ड

भिवानी की चांदनी महेश्वरी और उनके बेटे लक्ष्य महेश्वरी ने जो कमाल कर दिखाया है, वो स्वयं स्वामी रामदेव भी नहीं कर पाए. चांदनी महेश्वरी ने सूर्य नमस्कार में 12 घंटे में 4 हजार 682 बार सूर्य नमस्कार कर एक रिकॉर्ड बना दिया.

By

Published : Feb 15, 2019, 10:26 PM IST

मां-बेटे ने रचा इतिहास


भिवानीः जिले की चांदनी महेश्वरी और उनके बेटे लक्ष्य महेश्वरी ने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है. चांदनी महेश्वरी ने सूर्य नमस्कार में 12 घंटे में 4 हजार 682 बार सूर्य नमस्कार कर एक रिकॉर्ड बनाया है.

मां-बेटे ने रचा इतिहास

इस उपलब्धि का श्रेय चांदनी ने परमपिता परमात्मा एवं योगा टीचर रविंद्र डॉ. मदन मानव को दिया है. वहीं 11 वर्षीय लक्ष्य महेश्वरी ने जूनियर वर्ग में भूनम्रासन में एक घंटा दस का आसन कर रिकॉर्ड बनाया है. कार्यक्रम का आयोजन भारत स्वाभिमान पतंजलि योग समिति एंव महिला योग समिति के सहयोग से किया गया है.

चौधरी बंसीलाल नागरिक हस्पताल से डॉ. दिव्यकीर्ति आहुजा एवं प्राकृतिक चिकित्सालय से डॉ. मदन मानव की देखरेख में पूरा रिकॉर्ड किया गया. उन्होंने बताया कि जो ये रिकार्ड बनाया गया है, वो एक अनूठा प्रयास है.

मां-बेटे ने रचा इतिहास

डॉ. मानव का कहना है कि चार सीसीटीवी एवं डाक्टर व एक्सर्ट की टीम की निगरानी में इस रिकार्ड को बनाया गया है. चांदनी से पहले भिवानी की सरिता ने 3हजार 7सौ 73 बार सूर्या नमस्कार के रिकार्ड बनाया था. जिसको अब चांदनी महेश्वरी ने कड़ी मेहनत एवं सघन प्रयास से तोड़ दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details