हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सोनीपतः सरकारी अस्पताल की खस्ता हालत, डस्टबिन बने आगजनी से निपटने के उपकरण

प्रदेश के सरकारी अस्पताल अक्सर लापरवाही के मामले को लेकर चर्चा में रहते हैं. ऐसा ही सोनीपत के सरकारी अस्पताल का भी हाल है. जहां मरीजों की सुरक्षा के साथ लगातार खिलवाड़ किया जा रहा है.

By

Published : Jul 21, 2019, 5:40 PM IST

सरकारी अस्पताल की खस्ता हालत

सोनीपतः जिले के सरकारी अस्पताल में आगजनी की स्थिति से निपटने के पुख्ता इंतजाम तक नहीं हैं. अस्पताल में लगे आग बुझाने के उपकरण केवल डस्टबिन बनकर रह गए हैं. ऐसे में अगर किसी वक्त आग लग जाती है तो हजारों रुपए खर्च करके लगाए गए ये उपकरण किसी काम के नहीं हैं.

सरकारी अस्पताल में मरीजों की सुरक्षा के साथ लगातार खिलवाड़, देखें वीडियो

अस्पताल परिसर में लगे उपकरणों से पानी के पाइप गायब हैं और जिन बॉक्स में इन पाइपों को लपेटा जाता है उन्हें लोग डस्टबिन के रूप में प्रयोग कर रहे हैं. वहीं अस्पताल प्रशासन का इस तरफ कोई ध्यान नहीं हैं.

सामान्य अस्पताल परिसर के चारों तरफ हजारों रुपए खर्च करके आग बुझाने के लिए ये उपकरण लगाए हुए हैं. आपात स्थिति में दमकल विभाग से पहले आग पर काबू पाने के लिए इनका प्रयोग किया जा सकता है, लेकिन ये उपकरण मात्र दिखावे भर के रह गए हैं. अस्पताल के चारों तरफ ठप्प पड़े इन उपकरणों की तरफ किसी का ध्यान नहीं है जो कि मरीजों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है. अस्पताल प्रशासन की इस लापरवाही का खामियाजा कभी भी मरीजों को भुगतना पड़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details