हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 8, 2020, 6:21 PM IST

ETV Bharat / state

टीबी से पीड़ित कोरोना पॉजिटिव रिटायर्ड फौजी की भिवानी में मौत

टीबी से पीड़ित कोरोना पॉजिटिव रिटायर्ड फौजी की रविवार को मौत हो गई. आश्चर्य की बात ये है कि जब तक पीड़ित की कोरोना रिपोर्ट आती. तब तक परिजन उसका अंतिम संस्कार कर चुके थे.

corona positive retired army officer died in bhiwani
टीबी से पीड़ित कोरोना पॉजिटिव रिटायर्ड फौजी की भिवानी में मौत

भिवानी:करीब डेढ़ महीने से टीबी की बीमारी से पीड़ित और कोरोना पॉजिटिव पाए गए पुराना भारत नगर निवासी 79 साल के रिटायर्ड फौजी कोरोना रिपोर्ट आने से पहले ही शुक्रवार को मौत हो गई. जब तक उनकी कोरोना रिपोर्ट परिजनों को मिलती, तब तक परिजन उनका अपने स्तर पर अंतिम संस्कार कर चुके थे. इसकी जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को मृतक के संपर्क में आए परिजनों के कोरोना सैंपल लिए हैं.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पुराना भारत नगर निवासी रिटायर्ड फौजी को करीब डेढ़ महीने पहले टीबी की बीमारी हो गई. उनका शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. वे उस अस्पताल में 20 अक्तूबर को भी इलाज के लिए गए थे. इसके बाद शुक्रवार को उन्हें अचेत हालत में शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनका कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया.

इस बारे में डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. संध्या गुप्ता ने बताया कि मृतक पिछले करीब डेढ़ महीने से टीबी की बीमारी से पीड़ित था. जिस समय मृतक को उपचार के लिए शहर के एक निजी अस्पताल में शक्रवार को लाया गया. तो वो बेहोशी की हालत में था. उन्होंने बताया कि मरीज की उसी दिन उपचार के दौरान मौत हो गई, जबकि उनकी कोरोना रिपोर्ट दूसरे दिन आई. जो कि पॉजिटीव थी. इसलिए परिजन उसका पहले ही अंतिम संस्कार कर चुके थे. इसलिए उनके परिजनों को निर्देश दिए हैं कि वे अपनी कोरोना रिपोर्ट आने तक होम क्वारंटाईन ही रहें.

अलावा गांव जाटू लोहारी निवासी 67 साल की महिला, जो कोरोना पॉजिटिव होने के अलावा खांसी, बुखार और जुकाम से भी पीड़ित थी कि रविवार को हिसार के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई. उन्हें खांसी बुखार और जुकाम की शिकायत पर 23 अक्टूबर को शहर के एक निजी अस्पताल में लाया गया. यहां आराम नहीं मिलने पर परिजन उसे अगले दिन हिसार के एक निजी अस्पताल में ले गए. वहां उनकी 26 अक्तूबर को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई. तब से महिला उसी अस्पताल में उपचाराधीन थी, लेकिन रविवार को उन्होंने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें:नूंह में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8 नए केस आए सामने

ABOUT THE AUTHOR

...view details