हरियाणा

haryana

भिवानी: पिता बेचते हैं दूध, बेटी ने NEET क्लियर कर रोशन किया नाम

By

Published : Oct 19, 2020, 1:40 PM IST

नीट पास करने वाली सुशीला ने बताया कि उसके पिता दूध बेचने का काम करते हैं, जिसके चलते उसे भी अपने पिता के साथ सुबह तीन बजे उठकर पढ़ाई करने की आदत हो गई और इसी आदत ने उसे आज इस मुकाम पर लाया है.

bhiwani milkman daughter sushila passed neet exam 2020
भिवानी: पिता बेचते हैं दूध, बेटी ने NEET क्लियर कर रोशन किया नाम

भिवानी: मेहनत गरीबी और अमीरी की मोहताज नहीं होती. इस कहावत को साबित कर दिखाया है मिताथल गांव निवासी एक गरीब दूधिए की बेटी सुशीला ने. सुशीला ने नीट की परीक्षा पास करके एमबीबीएस के कोर्स में अपना दाखिला सुनिश्चित कर लिया है. सुशीला ने 720 में से 638 अंक प्राप्त किए हैं.

नीट पास करने वाली सुशीला ने बताया कि उसके पिता दूध बेचने का काम करते हैं, जिसके चलते उसे भी अपने पिता के साथ सुबह तीन बजे उठकर पढ़ाई करने की आदत हो गई और इसी आदत ने उसे आज इस मुकाम पर लाया है. सुशीला ने आगे बताया कि उसकी योजना एमबीबीएस के बाद सिविल सर्विस करने की है.

वहीं सुशीला की सफलता के बाद सोमवार को ग्रामीणों द्वारा सम्मान समारोह आयोजित किया गया. मिताथल की पंचायत ने सुशीला को सम्मानित किया. इस मौके पर भिवानी सेक्टर 23 की प्रॉगेसिव वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से उन्हें 2100 रुपये देकर सम्मानित भी किया गया.

ये भी पढ़िए:रेवाड़ी के सुमित ने ऑल इंडिया नीट सुपर फैसिलिटी प्रवेश परीक्षा में किया टॉप


इस मौके पर मिताथल के सरपंच प्रतिनिधि भीष्म ने कहा कि उन्हें गांव की बेटी सुशीला पर गर्व है. ग्राम पंचायत उसकी हर स्तर पर मदद करेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि गांव की जो भी बेटी गांव का नाम रोशन करेगी, उन्हें भी इसी तरह सम्मानित किया जाएगा. वहीं सुशीला के चाचा राजेश ने बताया कि आज पूरा सेक्टर सुशीला को अपने परिवार का सदस्य मानते हुए उसकी उपलब्धि पर गर्व कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details