हरियाणा

haryana

भिवानी: ज्यादा गौ ग्रास खिलाने से 20 गायों की मौत, 45 की हालत गंभीर

By

Published : Sep 19, 2020, 4:52 PM IST

जब नियमों पर आस्था भारी पड़ जाए तो जान पर आ बन सकती है. ऐसा ही कुछ नजारा भिवानी में देखनो को मिला. भिवानी में लोगों ने गायों को इतनी मात्रा में गौ ग्रास खिला दिया कि कई गायों की मौत हो गई.

25 cows die of food poisoning in bhiwani
ज्यादा गौ ग्रास खिलाने से 20 गायों की मौत, 45 की हालत गंभीर

भिवानी:पित्र पक्ष की अमावस्या पर लोगों ने पितरों को खुश करने के लिए परंपरा के अनुसार गायों को गौ ग्रास खिलाया. लोगों ने बेसहारा गायों को अधिका मात्रा में तली हुई पूड़ी आदि खिला दी. जिससे शहर में 20 गायों की मौत हो गई. वहीं करीब 45 का इलाज चल रहा है. विधायक घनश्याम सर्राफ ने इन मौतों को जिम्मेदार लापरवाह लोगों को बताया.

भिवानी में मृत गायों के शव को लेकर गौ रक्षा दल धरने पर बैठ गया और प्रशासन के खिलाफ रोष जाहिर किया. साथ ही गौ रक्षा दल ने प्रशासन से मांग की कि गाय की मौतों के जिम्मेदार लोगों को सजा दी जाए और उनके खिलाफ केस दर्ज किए जाएं.

ज्यादा गौ ग्रास खिलाने से 20 गायों की मौत, 45 की हालत गंभीर

धरना दे रहे गौ रक्षा दल के प्रधान संजय परमार का कहना है कि अमावस्या के दिन लोगों द्वारा बेसहारा गायों को अत्यधिक तला हुआ गौ ग्रास खेला गया. जिसकी वजह से इन गायों की मौत हुई है. प्रशासन की ओर से पहले गायों खाना ना खिलाने को लेकर पहले ही निर्देश दिए गए थे, बावजूद इसके लोग मानने को तैयर नहीं है. गौ रक्षा दल की ओर से दिए गए धरने पर पहुंचे एसडीएम महेश कुमार ने गौ रक्षा दल के प्रधान संजय को कार्रवाई का आश्वास दिया. साथ ही लोगों से इन गायों को इस प्रकार से खाना ना खिलाने की अपील की.

ये भी पढ़ें:-सोनीपत: झाड़ियों में जलता हुआ मिला शव, हत्या की आशंका

गायों की मौत का जिम्मेदार प्रशासन की लापरवाही है या लोगों की पितरों को खुश करने की आस्था. फिलहाल प्रशासन की और से कार्रवाई का आश्वासन तो मिला है, लेकिन आश्वासन से पहले ही कार्रवाई की होती तो इस प्रकार इन गायों की मौत नहीं होती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details