हरियाणा

haryana

करनाल: सीएम खट्टर ने रामनगर में किया रैन बसेरे का उद्घाटन

By

Published : Dec 29, 2019, 11:28 PM IST

Updated : Dec 30, 2019, 7:11 AM IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने रविवार को करनाल की जनता को करोड़ों की सौगात दी. वहीं सीएम ने यहां एक रैन बसेरा का उद्धाटन भी किया.

CM manohar lal Khattar inaugurated night selter in karnal
सीएम खट्टर ने रामनगर में किया रैन बसेरा का उद्घाटन

करनाल: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को करनाल में आधुनिक सुविधाओं से युक्त एक रैन बसेरे का उद्धाटन किया. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का आज का दिन अपने विधानसभा क्षेत्र करनाल में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने में बीता. सीएम ने यहां जनता को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी. वहीं सीएम ने एक रैन बसेरे का उद्घाटन किया.

आधुनिक सुविधाओं से लैस रैन बसेरा

रामनगर में नगर निगम ने आधुनिक सुविधाओं से युक्त दो मंजिला रैन बसेरा बनाया गया है. जिसमें एक करोड़ से भी ज्यादा राशि खर्च हुई है. ये रैन बसेरा पीयूएस स्टील से निर्मित फैब्रिकेटेड से बना है. इसमें एक काउंसलिंग रूम, केयरटेकर रूम, किचन स्टोर, सीढ़ियां, लाबी, टॉयलेट तथा सोलर पावर सिस्टम से युक्त बाथरूम के अलावा मिनरल वाटर आरओ और पानी गर्म करने के लिए गीजर लगा है.

सीएम खट्टर ने रामनगर में किया रैन बसेरा का उद्घाटन

सीसीटीवी भी लगे

वहीं सुरक्षा के लिए पंप अग्निशमन यंत्र, अलमारी, दो सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. इसके अलावा एक एलसीडी स्क्रीन तथा बैटरी युक्त इनवर्टर जैसी आधुनिक सुविधाएं यहां मौजूद करवाई गई हैं.

कोई खुले में न सोए- सीएम

रैन बसेरा के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने रैन नगर निगम अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा शहर में इस बात का ध्यान रखें कि सर्द रातों में कोई भी व्यक्ति खुले में ना सोए. क्योंकि ये जोखिम भरा हो सकता है यदि कोई भी व्यक्ति बाहर सोया मिले तो उसे उठाकर रैन बसेरा में लाएं. वहीं रैन बसेरा के निकट निगम के कूड़ा डंपिंग पॉइंट को देखकर उन्होंने निर्देश दिए कि इसे यहां की बजाय दूसरी जगह पर इसका इंतजाम बात करें.

ये भी पढ़ें- सिरसा में सर्दी का सितम जारी, पिछले एक हफ्ते से कोहरे में घिरे हरियाणा के कई शहर

Last Updated : Dec 30, 2019, 7:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details