हरियाणा

haryana

जींद में मास्क नहीं पहनने वालों के चालान कर वसूले गए 2.34 करोड़ रुपये

By

Published : May 30, 2021, 6:34 PM IST

जींद पुलिस अब तक मास्क ना पहनने वाले लगभग 46 हजार से ज्यादा लोगों के चालान काट चुकी है. इससे पुलिस ने अब तक दो करोड़ 34 लाख रुपये से ज्यादा की राशि जुर्माने के रूप में इकट्ठा की है.

jind without mask Challan
jind without mask Challan

जींद:कोरोना से बचाव के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जींद पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इसमें मास्क ना पहनने पर चालान, सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाना शामिल है.

2 करोड़ से ज्यादा के किए चालान

जींद में पुलिस ने साल 2021 में अब तक मास्क ना पहनने को लेकर 21,024 लोगों के चालान काटे हैं. इस साल इन चालान की राशि से एक करोड़ पांच लाख रुपये एकत्रित किए गए हैं. वहीं साल 2020 में जींद पुलिस ने मास्क ना पहनने को लेकर 25,804 लोगों के चालान किए थे. इन चालान की राशि से एक करोड़ 29 लाख रुपये एकत्रित किए गए थे.

फेस मास्क का प्रयोग जरूर करें

डीएसपी पुष्पा खत्री ने बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क का प्रयोग जरूरी है इसलिए प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए लोगों पर जुर्माना लगाया जाता है. एक चालान के लिए 500 रुपये वसूल किए जाते हैं. जनता को हिदायत दी गई कि वह पब्लिक प्लेस पर आते समय फेस मास्क का प्रयोग जरूर करें. अगर कोई नियमों का उल्लंघन करेगा तो तुरंत चालान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- गुरुग्राम में मास्क ना पहनने वाले 1 लाख 70 हजार लोगों के कटे चालान

ABOUT THE AUTHOR

...view details