हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

आज भी अपने वजूद की लड़ाई लड़ रहा फरीदाबाद का खेड़ी पुल थाना, जानें क्या है पूरा मामला

फरीदाबाद में खेड़ीपुल थाना (Khedi Pul Police Station Faridabad) अभी भी अपने वजूद की लड़ाई लड़ रहा है. इस थाने में अगर कोई केस हो जाए तो दूसरे थाने की पुलिस उस मामले पर कार्रवाई करेगी. खेड़ीपुल थाने की कोई भी भागेदारी इसमें नहीं होगी. क्या है पूरा मामला पढ़ें पूरी खबर

By

Published : Oct 14, 2022, 12:30 PM IST

Action in Faridabad Khedi Pul police station
Action in Faridabad Khedi Pul police station

फरीदाबाद:आपने कई सारे पुलिस थाने देखें होंगे, पुलिस चौकी देखी होगी, जहां लड़ाई झगड़े से लेकर कई तरह के मामलों का निपटारा होता है और शिकायत भी दर्ज की जाती है. लेकिन अगर थाने के अंदर किसी दो पुलिसकर्मी की लड़ाई हो जाए तो ऐसे में स्थिति क्या बनेगी. आप यही सोच रहे होंगे कि उसी थाने में मामला दर्ज किया जाएगा और होता भी ऐसा ही (Action in Faridabad Khedi Pul police station) है.

लेकिन आज हम आपको फरीदाबाद के ऐसे पुलिस थाने के बारे में बताने जा रहे हैं जो दूसरे थाने से बिल्कुल अलग है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि इस थाने में यदि दो पुलिसकर्मी की आपस में लड़ाई हो जाए तो दूसरे थाने की पुलिस आएगी दूसरे थाने में मामला दर्ज किया जाएगा, लेकिन जिस थाने में लड़ाई झगड़ा हुआ है उस थाने में कोई भी मामला दर्ज नहीं किया जाएगा. हम बात कर रहे हैं खेड़ीपुल थाने (Khedi Pul Police Station Faridabad) की.

आज भी अपने वजूद की लड़ाई लड़ रहा फरीदाबाद के खेड़ी पुल थाना, जानें क्या है पूरा मामला

ये थाना अपने आप में अनोखा है और अपने वजूद की लड़ाई अभी तक लड़ रहा है, क्योंकि यह थाना अपने अंतर्गत आने वाले इलाके से अलग है. ये थाना ओल्ड फरीदाबाद पुलिस थाने के अंतर्गत आता है. इस थाने के अंतर्गत खेड़ीपुल थाना (khedi pul police station) का एरिया आता है, लेकिन यह थाना खेड़ी पुल इलाके में नहीं है बल्कि ओल्ड थाने के अंतर्गत है और यही वजह है थाने में यदि दो पुलिसकर्मी या किसी की भी लड़ाई हो जाए तो ओल्ड फरीदाबाद थाने की पुलिस आएगी ना कि इस थाने के अंतर्गत ही मामला दर्ज होगा. यही वजह है कि यह थाना हास्य का भी विषय है.

थाने के बीचो बीच NHAI द्वारा जेसीबी से खुदाई

एक तो थाना अपने वजूद की लड़ाई लड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर रही बची कसर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (National Highway Authority of India) ने पूरी कर दी है. दरअसल दिल्ली मुंबई बड़ौदा एक्सप्रेस वे का निर्माण चल रहा है और ऐसे में थाने के बीचो बीच NHAI द्वारा जेसीबी से खुदाई कर दी गई है, जिसकी वजह से थानों में जगह कम रह गई है. थाने में पुलिसकर्मियों के साथ-साथ आम जनता को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि थाने को उसके अपने एरिया में शिफ्ट करने की बात चल रही है लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि थाने को कब तक अपना वजूद मिलता है. खेड़ीपुल पुलिस थाना को कब तक अपने इलाके में शिफ्ट किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details