हरियाणा

haryana

फरीदाबाद में स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर ढूंढ रही कोरोना संक्रमित मरीजों को

By

Published : Apr 12, 2020, 10:36 AM IST

फरीदाबाद में स्वास्थ्य विभाग की टीमें कंटेनमेंट जॉन में आने वाले हर घर में जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही हैं और जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों को ढूंढ रही हैं.

faridabad corona
faridabad corona

फरीदाबाद: कंटेनमेंट जॉन में शामिल होने के बाद फरीदाबाद के 13 इलाकों में अब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अपनी जांच शुरू कर दी है. स्वास्थ्य विभाग की टीमें अलग-अलग सेक्टरों में जाकर प्रत्येक घर की हिस्ट्री जुटा रही है. इस जानकारी में वह घर में मौजूद सभी सदस्यों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है और ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में जानकारी ले रही है.

अब तक 2 हजार 503 टीमों ने जिले के सभी क्षेत्रों में 3 लाख 18 हजार 142 हाउसहोल्ड को कवर किया, जिनमें 271 लोगों की फोरन ट्रैवल हिस्ट्री मिली और 923 लोग जुकाम, खांसी व बुखार से पीड़ित लोग मिले. इस जांच के पीछे का मकसद है कि अगर कोई भी व्यक्ति बीमार है और वह अपनी बीमारी को छिपा रहा है तो जांच के दौरान उसकी वह बीमारी सामने आएगी और हेल्थ डिपार्टमेंट को कोरोना संक्रमित मरीजों को ढूंढने में मदद मिलेगी.

किसी घर में जाने के दौरान अगर स्वास्थ्य विभाग की टीम के सदस्यों को किसी व्यक्ति के बीमार होने की खबर मिलती है तो वह उसकी जांच कराते हैं और सूचना ऊपर के अधिकारियों को दी जाती है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीमें यह भी जांच कर रही है कि विदेशों से आने के बाद किन लोगों ने अपनी जांच नहीं कराई है.

ये भी पढ़ें-लॉक डाउन में ट्रांस्पोर्टर्स को लगा बड़ा झटका, प्रवासी ड्राइवर भूखे रहने को मजबूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details